Tuesday , October 4 2022

चुर्क में रोडवेज बस का संचालन ठप, लोगों ने किया प्रदर्शन, सदर विधायक ने चुनाव के पहले किया था उद्घाटन

अंशु खत्री/दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

चुर्क । खेल खतम, पैसा हजम…बचपन में अक्सर बच्चों के जुबान से यह आपने भी सुना होगा । कुछ ऐसा इन दिनों में सुनने को मिल रहा है, लोगों का कहना है कि चुनाव खत्म तो वादा भी खत्म ।

विधान सभा चुनाव के पहले चुर्क में रोडवेज बस चलवाने कद लिए काफी संघर्ष हुआ । स्थानीय लोगों ने चुर्क होकर बस चलने की मांग की तो सदर विधायक भूपेश चौबे आगे आये और एआरएम के साथ वार्ता कर खुद कार्यकर्ताओं कद साथ बस की सवारी कर चुर्क पहुंचे और कहा कि दोनों तरफ से सुबह-शाम बस चुर्क होकर जाएगी । विधानसभा चुनाव तक तो किसी प्रकार सब कुछ ठीक-ठाक चला । लोगों को वाराणसी से लेकर शक्तिनगर जाने के लिए काफी सहूलियत हो गयी । लेकिन चुनाव खत्म होते ही बस का चलना बन्द हो गया ।

आपको बतादें कि चुर्क में रोडवेज का डिपो भी बना हुआ है और यहां जेपी इंडस्ट्रीज से लेकर इंजीनियरिंग कालेज व पुलिस लाइन व निर्माणाधीन मेडिकल कालेज है, जहां बड़ी संख्या में लोग बाहरी है और उन्हें घर जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है । इसके अलावा चुर्क क्षेत्र के लगभग 35 गांवों के लिए बाहर जाने का मार्ग भी चुर्क से ही जाता है । ऐसे में यदि चुर्क से रोडवेज बस का संचालन होता है तो सैकड़ों लोगों को रोजाना वाराणसी, आजमगढ़, देवरिया, बलिया, गोरखपुर, प्रयागराज, शक्तिनगर, सिंगरौली जाने में काफी सुविधा होती । साथ ही चुर्क से बस का संचालन होने से व्यापारियों को भी लाभ होता और उनकी दुकानदारी बढ़ जाती । लेकिन चुनाव खत्म होते ही जिस तरह से बस का संचालन ठप हो गया उससे स्थानीय लोगों में नाराजगी देखी जा रही है । स्थानीय लोगों ने बस चलाने की मांग को लेकर शनिवार को प्रदर्शन किया । उन्होंने सदर विधायक को भी अपना वादा याद दिलाया कि अब बसें चुर्क होकर जाएंगी । प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि जल्द रोडवेज बस का संचालन नहीं किया जाता है तो वे बृहद रूप में प्रदर्शन करेंगे ।

प्रदर्शन के दौरान राजन गुप्ता, विजयौरसिया, दारा कुमार, नीरज कुमार, भोला अमन कश्यप, ऋषि, अमन, कैफ, निहाल, समीर, अनंत, अरविंद इत्यादि लोग मौजूद रहे ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com