Friday , September 30 2022

मण्डलायुक्त ने सड़क सुरक्षा को लेकर व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

चिंता पांडेय (ब्यूरो)

० दुर्घटनाओं की रोकथाम, अतिक्रमण, पार्किंग, अवैध वाहन स्टैण्ड, वेण्डिंग जोन, जाम से निपटने सहित अन्य विषयों पर की गयी व्यापक चर्चा

० व्यापारियों की समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जायेगा निस्तारण

० व्यापारी बंधु बाजारों में दुकान आगे बढ़ाकर न करें अतिक्रमण, प्रशासन का करें सहयोग

० शहर को अतिक्रमण एवं जाम मुक्त तथा स्वच्छ बनाने में आपका सहयोग बहूमूल्य-मण्डलायुक्त

० व्यापारी बंधु अनुशासित होकर दूसरे दुकानदारों/व्यापारियों को भी अनुशासित होने के लिए करें प्रेरित-एडीजी

प्रयागराज । मण्डलायुक्त संजय गोयल की अध्यक्षता में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ सड़क सुरक्षा के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए उपायों, अतिक्रमण, पार्किंग, अवैध वाहन स्टैण्ड, वेण्डिंग जोन, जाम से निपटने सहित अन्य विषयों पर व्यापारियों के सुझावों व शिकायतों को लेते हुए उनपर व्यापक चर्चा की गयी। बैठक में व्यापारियों द्वारा जाम की समस्या से निपटने के लिए सीएवी इण्टर कालेज के पास फूड जोन बनाने का सुझाव, जीजीआईसी के पास पार्किंग स्थल बनाने का सुझाव, राजापुर में सब्जी एवं फल की दुकानों को मण्डी में लगाने का सुझाव, रोड़ पर खराब पड़े टेलीफोन व बिजली के खम्भे को हटाने का सुझाव सहित कई अन्य समस्यायें व सुझावों को व्यापारियों द्वारा बैठक में बताया गया। बैठक में व्यापारियों द्वारा उठायी गयी समस्यायें व उनके सुझावों पर मण्डलायुक्त श्री संजय गोयल ने व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि बिना आपका पक्ष सुने, एकतरफा कार्रवाई नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि यह शहर आपका है और आप लोगो को अपने शहर को अतिक्रमण, जाम मुक्त एवं स्वच्छ बनाना है। यह कार्य बिना आपके सहयोग के सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र की अलग-अलग समस्यायें है। व्यापार मण्डल की प्रमुख संस्थायें जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से अपना सुझाव दे सकते है, इससे हमें आपकी समस्याओं को समझने में आसानी होगी और उसका गुणवत्तापूर्ण समाधान किया जा सकता है। मण्डलायुक्त ने कहा कि जनपद में कई जगहों को चिन्हित कर वेण्डिंग जोन बनाये जाने का प्रस्ताव भेजा गया है। जाम की समस्या से निपटने के लिए ई-रिक्शा व टैक्सी-टैम्पों शहर में कहां-कहां और कितनी संख्या में चलेगी, इसकी कार्ययोजना तैयार हो रही है। आने वाले दिनों में जाम की समस्या से व्यापारियों सहित अन्य लोगो को इसका लाभ मिलेगा। चैराहों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि अपने निर्धारित स्थान तक ही अपनी दुकानों को रखे, आगे बढ़ाकर सड़कों पर अतिक्रमण न करें, प्रशासन का सहयोग करें। आपकी इच्छाशक्ति और हमारे प्रयास से ही यह कार्य सम्भव होगा। प्रशासन का यह उद्देश्य है कि किसी भी व्यापारी/उद्योग बंधु/रोड़ पर ठेले लगाने वालों का नुकसान न हो। इसके लिए आप लोगो को भी अनुशासित होकर प्रशासन का सहयोग करना होगा। हम सब की यह जिम्मेदारी है कि शहर को स्वच्छ और अतिक्रमण से मुक्त बनाये साथ ही बाजारों में लगने वाले जामों से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा पार्किंग बनाये जाने के लिए कार्ययोजना बनायी जा रही है, जगह उपलब्ध होने का सुझाव आप लोगो के द्वारा भी दिया जा सकता है।
इस अवसर पर एडीजी श्री प्रेम प्रकाश ने कहा कि हम सब की यह जिम्मेदारी है कि अपने शहर को स्वच्छ और अतिक्रमण मुक्त बनायें। प्रशासन की इस मुहिम में शहर के व्यापारियों को अपना पूरा सहयोग प्रदान करना है। चैराहों पर व्यापारियों द्वारा समिति नामित कर दी जाये, जो भी प्रशासनिक अधिकारी या अतिक्रमण दस्ता मौके पर जायें, तो किसी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति न हो, समिति द्वारा नामित लोगो से वार्ता कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शांतिपूर्वक सम्पन्न हो सके। आप अनुशासित होकर दूसरे दुकानदारों/व्यापारियों को भी अनुशासित होने के लिए प्रेरित करें। पैदल आने-जाने वाले लोगो के लिए रोड़ किनारें बनायी गयी पटरियों पर कब्जा न करें, पैदल आने जाने वाले लोग यदि सड़क पर चलेंगे, तो दुर्घटना की सम्भावना अत्यधिक रहती है। बैठक में आईजी डाॅ0 राकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार, नगर आयुक्त रवि रंजन, पीडीएवीसी अरविंद कुमार चैहान सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण व व्यापार मण्डल के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com