Wednesday , October 5 2022

सीएमओ के औचक निरीक्षण में खुली पोल, डेढ़ वर्ष से नदारद मिले चिकित्साधिकारी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

● चिकित्साधिकारी के अतिरिक्त दो डॉक्टर व दो सीएचओ भी मिले नदारद

● सीएमओ ने सभी गायब स्वास्थ्यकर्मियों से स्पष्टीकरण किया तलब

सोनभद्र । स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदारों की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं दिख रहा है। अफसरों के निर्देशों के बाद भी मनमानी कर रहे हैं। आज सीएमओ के निरीक्षण में हकीकत सामने आ गई।

सीएमओ डॉ0 रमेश सिंह ठाकुर चोपन क्षेत्र के भरहरी स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का हाल जानने पहुंचे, तो उनके सामने भी एक ऐसा ही मामला सामने आया तो वह भौचक्के रह गए। उपस्थिति पंजिका के निरीक्षण के दौरान यह पता चला कि यहां तैनात चिकित्साधिकारी मयूरमणि त्रिपाठी जनवरी 2021 से ही नदारद हैं। वहीं CHO मनीष खरवार भी 17 मई से गायब मिले। उपस्थिति पंजिका पर भी उनका हस्ताक्षर नहीं पाया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के साथ ही इसको लेकर आख्या प्रेषित करने का निर्देश सीएचसी अधीक्षक को दिया। इस दौरान उन्होंने स्टाक रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। स्टाक रजिस्टर भी अपडेट नहीं पाया गया, इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए संबंधितों को जमकर फटकार लगाई और इसे तत्काल दुरूस्त कराने का निर्देश दिया।

तत्पश्चात सीएमओ अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जुगैल पहुंचे। वहां उपस्थिति पंजिका के निरीक्षण के दौरान सीएचओ सरिता, डाॅ0 मुस्ताक और होमियोपैथी डाॅ0 ओम प्रकाश नदारद पाए गए। सीएमओ डॉ0 रमेश सिंह ठाकुर ने बताया कि सभी गैरहाजिर मिले चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों के बाबत स्पष्टीकरण की मांग की गई है। भरहरी से चिकित्साधिकारी लंबे समय से क्यों अनुपस्थित चल रहे हैं, इसकी भी जानकारी मांगी गई है। संबंधितों को भी इस बात की सख्त चेतावनी दी गई है कि चिकित्सा व्यवस्था में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com