Monday , October 3 2022

अवैध तरीके से हॉस्पिटल चला रहे कथित डॉक्टर पर FIR दर्ज करने का आदेश

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में शहर से लेकर कस्बों तक में फैले झोलाछाप डाॅक्टरों के इलाज से न जाने कितने मरीज अपनी जान गवां चुके हैं और आज भी ये लोग गांवों में अपना एक जाल फैला चुके हैं। ये झोलाछाप डॉक्टर गरीब मरीजों से इलाज के नाम पर न जाने कितना पैसा लूटते हैं और यह लोग शहर में बैठे डाक्टरों से अपना कमीशन तक लेते हैं। क्योंकि यह लोग गांवों के परेशान मरीजों को बहला फुसलाकर शहर में बड़े डाॅक्टरों के पास इलाज के लिये भेजते हैं और उन डाॅक्टरों से अपना कमीशन वसूलते हैं। जबकि आम जनता यह सब जानते हुए भी मुसीबत में अपना इलाज करवाने पर मजबूर है। लेकिन अब योगी सरकार ने शासन को सख्त निर्देश जारी किये हैं कि इन सभी पर छापेमारी कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए और इनके खिलाफ सख्त से सख्त धाराएं लगा कर इन्हें सबक सिखाएं।

इसी क्रम में विभाग की ओर से कार्रवाई कर नोटिस जारी किए गए थे। अब इन नोटिसों के जवाब न मिलने पर नोडल अधिकारी ने कर्मा थाना क्षेत्रान्तर्गत पगिया नहर निवासी कथित डॉक्टर दिलीप कुमार (डी0के0) द्वारा संचालित क्लिनिक को सील करते हुए उनके खिलाफ करमा थाना में क्लिनिकल स्टेब्लिसमेंट के तहत एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। FIR के आदेश के बाद सेटिंग-गेटिंग में लगे झोलाझाप डाॅक्टरों में हड़कंप मच गया।

नोडल अधिकारी डॉ0 गुलाब शंकर यादव ने बताया कि “कुछ दिनों पूर्व सीएम पोर्टल पर वाराणसी निवासी एक व्यक्ति ने करमा क्षेत्र के पगिया नहर पर एक अवैध हॉस्पिटल संचालित किए जाने की शिकायत की थी। जाँच के क्रम में उक्त डॉक्टर को नोटिस जारी किया गया था लेकिन तय समय सीमा के अंदर जवाब नहीं दिया गया बल्कि बेखौफ धड़ल्ले से क्लिनिक का संचालन किया जा रहा था। इसलिए आज एक कथित डॉक्टर दिलीप कुमार उर्फ डी0के0 के खिलाफ करमा थाने में संबंधित धाराओं में FIR दर्ज कराया गया है, आगे भी अवैध हॉस्पिटलों और झोलाछापों के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी।”

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com