Sunday , October 2 2022

लगातार दो दिनों से आंधी-पानी ने क्षेत्र में मचाई तबाही, कई गरीबों के उजड़े आशियाने

संजय केसरी/अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

ग्रामीण लगा रहे मदद की गुहार

दो दिन क्षेत्र में बिजली भी बाधित

– सीएम ने प्रभावित लोगों की मदद के लिए प्रशासन को दिया निर्देश

डाला। विकास खण्ड चोपन के ग्राम पंचायत कोटा टोला गुरमुरा क्षेत्र में सोमवार को देर शाम जोरदार बारिश और आंधी ने जनजीवन को बिल्कुल अस्त-व्यस्त कर दिया । वही एक दिन पूर्व यानी सोमवार की शाम तेज आंधी-पानी ने क्षेत्र में तबाही मचाया था । अभी लोग उबर भी नहीं पाए थे कि सोमवार को तबाही ने गरीबों को बिल्कुल तोड़ कर रख दिया । अपना आशियाना खो चुके गरीब आदिवासी प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है ।

मिली जानकारी के अनुसार दो दिनों से चल रही आंधी-पानी ने क्षेत्र में तबाही मचा दिया । जिससे कई गरीब आदिवासी ग्रामीणों के आशियाने को तहस नहस कर दिया, जिससे इनका काफी नुकसान हो गया। रोजमर्रा की जीवन यापन करने वाले इन आदिवासियों पर जैसे आपदा का पहाड़ टूट गया हैं। वही ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क किनारे कई विशालकाय पेड़ लगे बिजली के खंभे पर टूट कर गिर जाने से पिछले दो दिनों से गुरमुरा क्षेत्र में बिजली भी बाधित हैं।

दो दिनों से क्षेत्र में तेज बारिश व आंधी ने भारी तबाही मचा रखी हैं । दर्जनों से ज्यादा गरीब परिवार के आशियाने उजड़ गए हैं । आदिवासी ग्रामीणों का इस आंधी-पानी में काफी नुकसान हुआ हैं । जिसको लेकर आदिवासी ग्रामीण शासन प्रशासन से मदद गुहार लगा रहे हैं ताकि उनका जीवन कुछ पटरी पर आ सके।

मिली जानकारी के अनुसार गुरमुरा क्षेत्र में इस आंधी-पानी ने दर्जनों आदिवासी गरीब परिवारों के आशियाने को तहस नहस कर दिया हैं । जिसकी सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा दे दी गई है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com