Monday , October 3 2022

व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं के लेकर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

व्यापारियों ने की फ्लाईओवर पर स्ट्रीट लाइट व कैमरा लगाए जाने की माँग

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल राबर्ट्सगंज के पदाधिकारियों ने आज नगर के व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान ज्ञापन के माध्यम से नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि “पिछले लगभग 1 वर्ष से जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग बंधु/ व्यापार बंधु की कोई बैठक नहीं हो पाई है, जिससे व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर पर स्ट्रीट लाइट एवं कैमरे की मांग पिछले 5 वर्षों से निरंतर की जा रही है लेकिन अब तक कोई कार्ययोजना नहीं बनाई गई। फ्लाईओवर पर अंधेरा होने के कारण कई घटनाएं एवं दुर्घटनाएं भी हो चुकी है परंतु आज तक स्ट्रीट लाइट एवं कैमरा नहीं लगाया जा सका जिससे व्यापारियों में रोष है। उन्होंने बताया कि बारिश के दिनों में फ्लाईओवर के ऊपर से गंदा पानी राहगीरों पर पड़ता है जिससे दो पहिया वाहन चालक आए दिन दुर्घटना का शिकार होते हैं। जगह-जगह फ्लाईओवर के नीचे ढलाई के कंक्रीट लटके हुए हैं जिससे कभी भी कोई भीषण हादसा हो सकता है। उन्होंने आगे बताया कि अतिक्रमण हटाया जाए परंतु रेहड़ी पटरी वालों को जीविकोपार्जन हेतु कोई निश्चित स्थान आवंटित किया जाए नहीं तो उनके सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी।”

वहीं नगर महामंत्री चंदन केसरी एवं जसकीरत ने कहा कि “नगर में पार्किंग का स्थान निर्धारित न होने से आये दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है साथ ही आड़ा-तिरछा वाहन खड़ा करने को लेकर अक्सर विवाद भी होता रहता है। इसलिए नगर में पार्किंग का स्थान निर्धारित किया जाय। उन्होंने कहा कि नगर लगभग पूरा नजूल भूमि है। व्यापारी वर्षों से मांग कर रहे है कि जमीनों को फ्री होल्ड कराया जाए, पूर्व में फ्री होल्ड की प्रक्रिया भी शुरु हुई परंतु अज्ञात कारणों से बंद हो गई, जमीन विवादित होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यमार्ग का दर्जा प्राप्त कर चुकी 104 किमी0 लंबी कलवारी-खलियारी रॉबर्ट्सगंज नगर के धर्मशाला चौक से मुख्य मार्ग होते हुए गुजर रही है यदि बाईपास नहीं बनाया गया तो नगर के सभी व्यापारी उजड़ जाएंगे क्योंकि मध्य सड़क से दोनों तरफ 60-60 फ़ीट टूट होने व्यापारियों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी।

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से मिठाई लाल सोनी, प्रशांत जैन, प्रितपाल सिंह, शरद जायसवाल, विनोद जायसवाल, रवि जायसवाल, संदीप जयसवाल, राजेश जायसवाल, नरेंद्र, राधेश्याम बंका सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com