Tuesday , October 4 2022

ओबरा में अतिक्रमण के खिलाफ चला बुल्डोजर, लोगों में हड़कम्प

कृपा शंकर पांडेय (संवाददाता)

ओबरा । अवैध अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार को स्थानीय नगर पंचायत के वीआईपी रोड़ पर बुल्डोजर चला तो हड़कम्प मच गया । हालांकि प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को पहले ही नोटिस देकर चेतावनी दी थी ।

जानकारी के मुताबिक हनुमान मंदिर के पास किए गए अवैध अतिक्रमण हटाने की शुरुआत सोमवार से की गई।नगर पंचायत ओबरा सुबह से दलबल व पुलिस प्रशासन के साथ अवैध अतिक्रमण व नालियों पर किए गए अवैध अतिक्रमण को मुक्त कराने के लिए जुट गया । बतादें कि पटरियो के किनारे किए गए अवैध अतिक्रमण के कारण अक्सर रास्तों पर जाम लगता था । जिसकी शिकायत कई बार होती रही है लेकिन अतिक्रमण नहीं हटा । वहीं नालियों पर किए गए अवैध अतिक्रमण के कारण बरसात का पानी चोक हो जाता था जिससे बरसात का पानी निकल नहीं पाता था व लोगों के घरों में जाने लगता था । जिसे लेकर नगर पंचायत को काफी जद्दोजहद का सामना करना पड़ता था। अभियान के दौरान बाजार में अफरा-तफरी का माहौल देखने कक मिला । बुल्डोजर का खौफ अतिक्रमण कारियों के भीतर साफ देखा जा सकता है । बाज़ार से अतिक्रमण हटाया जा रहा था तो कई सौ मीटर दूर तक लोगों ने पहले ही अपने दुकान के बाहर रखे सामानों को समेटना शुरू कर दिया ।

बताया गया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा । नगर के विभिन्न मार्गों पर जलजमाव की स्थिति बरसात में नगर को नारकीय बना देती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद जिला प्रशासन की सक्रियता दिख रही है । स्थानीय प्रशासन भी चाह रहा है कि इसी अभियान के बहाने वह नगर की सभी गंदगी को साफ कर देना चाहता है ताकि नगर में विवाद भी खत्म हो जाय और नगर स्वच्छ व सुंदर भी दिखने लगे ।

अवैध अतिक्रमण अभियान हटाने के दौरान ओबरा के नगर पंचायत अधिकारी अमित कुमार सिंह ओबरा तहसीलदार सुनील कुमार ओबरा थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह ओबरा नगर पंचायत के अन्य कर्मचारी गण मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com