Friday , September 30 2022

तेज आंधी-पानी ने कई गरीबों के उजाड़े घर, लाखों नुकसान, जनजीवन अस्त-व्यस्त

संजय केसरी/अर्जुन मौर्य (संवाददाता)

– चोपन ब्लाक के गुरमुरा का मामला

डाला । रविवार को देर शाम लगभग साढ़े सात बजे तेज बारिश और आंधी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया । आंधी इतनी तेज थी कि कई विशालकाय पेड़ गिर गए । खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में, सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे पर पेड़ टूट कर गिरने से बिजली भी बाधित रहा। वहीं क्षेत्र में तेज बारिश व आंधी से भारी तबाही हुई है । आधा दर्जन से ज्यादा गरीब परिवारों के आशियाने उजड़ गए । कई के पास तो सिर छिपाने को जगह नहीं । भारी तबाही को लेकर गरीब अब मुआवजे की मांग कर रहे हैं ताकि उन्हें कुछ सहारा मिल जाय।

विकास खण्ड चोपन के ग्राम पंचायत कोटा के टोला गुरमुरा में टोला झिंगटखोली में रविवार को देर शाम को जोरदार आंधी – पानी ने कई घरों के आशियाने उजाड़ दिया । इस भारी तबाही में गरीबों का लाखो का नुकसान हुआ हैं।

अमर सिंह गोड़ पुत्र जगरदेव गोड़ निवासी झिंगटखोली ने बताया कि रविवार की शाम इतनी तेज आंधी थी कि हमारे मिट्टी के कच्चे मकान पर लगा सीट उजाड़ दिया जिसमें हमारा राशन गल्ला सहित हजारों का नुकसान हो गया ।

वही राजनाथ लोहार पुत्र बच्चा लोहार निवासी झिंगटखोली ने बताया कि इस आंधी तूफान ने हमारा बहुत नुकसान किया हैं।

वही मुनिया पत्नी स्व0 हरिप्रसाद निवासी झिंगटखोली जो विधवा हैं। उसने बताया कि इस आंधी व बारिश ने मेरा तो पूरा घर ही उजाड़ दिया हैं । घर के अन्दर रखा सब राशन नुकसान हो गया । उसने बताया कि गनीमत यह रही कि किसी तरह हमारी जान बच गई । अब हम कहा जाए समझ में नही आ रहा हैं । उसने शासन प्रसाशन से गुजारिश हैं कि हमारी मदद करें।

वही छोटू लोहार पुत्र रामप्यारे का भी पूरा घर उजड़ गया हैं जिससे ये घर से बेघर हो गए हैं। रामअवतार पुत्र रामप्यारे का भी इस आंधी तूफान में हजारों का नुकसान हुआ हैं।
श्यामलाल पुत्र रमाशंकर का भी काफी नुकसान हुआ हैं।
वही घसिया बस्ती में भी कई घर उजड़ गए हैं

पीड़ित परिवारों ने इस आपदा की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को देकर मदद की गुहार लगाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com