Wednesday , September 28 2022

मायुमं ने निःशुल्क मुख एवं दंत चिकित्सा शिविर का किया आयोजन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

शिविर में 50 से भी अधिक लोगों ने मुख एवं दातों का कराया जांच

सोनभद्र । समाज सेवा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन मारवाड़ी युवा मंच के तत्वाधान में आज जनपद मुख्यालय रॉबर्ट्सगंज स्थित आरटीएस क्लब मैदान के सामने नि:शुल्क मुख एवं दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन कराया गया। जिसका उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे मारवाड़ी युवा मंच के संरक्षक एवं वरिष्ठ पत्रकार विमल अग्रवाल ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि विमल अग्रवाल ने कहा कि “जिले में पहली बार निःशुल्क दंत एवं मुख चिकित्सा शिविर लगाया गया है जो कि मंच की सराहनीय पहल है।”

मारवाड़ी युवा मंच के महामंत्री शेखर केडिया ने कहा कि “मंच द्वारा हर महीने एक नि:शुल्क मुख एवं दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लोगों की दांत एवं मुख की निःशुल्क जांच की जाएगा। आज के शिविर में कुल 50 लोगों ने अपने मुख एवं दांतों की जाँच करवाई।”

वहीं दंत रोग विशेषज्ञ डॉ0 रोहित केडिया ने कहा कि “दांत मुख की सुंदरता होती है जैसे हम अपने शरीर का रख रखाव करते हैं उसी उसी प्रकार हमें अपने दांतों का भी ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने आगे कहां अधिक जंक फूड का सेवन करने से आजकल अधिकतर बच्चे दांतों की बीमारियों से परेशान होते हैं। उन्हें दातों में गलन, कैविटी, सूजन जैसी समस्याएं होने लगती हैं। बच्चों के माता-पिता को भी ध्यान देना चाहिए कि बच्चे रात को सोने से पहले ब्रश करके सोए और समय-समय पर उनके दांतों की जांच करवानी चाहिए। और उन्होंने भाषण के अंत में सभी नगर वासियों से अपील करते हुए कहा कि हर महीने के अंतिम रविवार को लगने वाले मुख एवं दंत चिकित्सा शिविर में आकर अपने मुख एवं दांत की निःशुल्क जांच करवाएं।”

इस अवसर पर मुख्य रूप से मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष सचिन अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष पंकज कनोडिया, कोषाध्यक्ष हिमांशु केजरीवाल, मोंटी थर्ड, विकास चौधरी, तरुण केडिया, रमेश गोयल सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com