Monday , September 26 2022

सीएम योगी के आदेश के बाद भी क्यों पनाह नहीं मान रहे अवैध खनन व परिवहन माफिया

आखिरकार सीएम योगी ने अवैध खनन व अवैध परिवहन को रोकने के लिए लोडिंग पॉइंट्स से ही अंडरलोड माल लादने का आदेश जारी कर दिया है।
मुख्यमंत्री के सख्त तेवर के बाद पूरे प्रदेश के खनन इलाकों में हड़कम्प मचा हुआ है । लेकिन जनपद सोनभद्र में न सिर्फ खनन माफिया बल्कि अधिकारी भी बेफिक्र नजर आ रहे हैं । हालांकि खनन अधिकारी ने व्यापारियों को बुलाकर जिले में ओवरलोड न चलने का फरमान तो सुना दिया लेकिन आज हम आपको सोनभद्र की दो तस्वीर दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप ही नहीं सीएम योगी खुद हैरान व परेशान हो सकते हैं ।

पहली तस्वीर शाम की है जब मारकुंडी में सड़कों के किनारे ट्रकों की लम्बी कतारें देखी जा सकती हैं । यह सभी ट्रकें ओवरलोड हैं और लोकेशन का इंतजार कर रही हैं । ताकि लोकेशन मिलते ही फर्राटा भर सकें । सीएम योगी ने सभी जिले के अधिकारियों को अतिक्रमण को लेकर सख्त निर्देश दिया था कि सड़कों के किनारे वाहन न खड़े हों । लेकिन आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह इस जाम के झाम में एक एम्बुलेंस फंसी हुई है और निकलने का प्रयास कर रही है। यानी आप देख सकते हैं कि सोनभद्र में परिवहन माफिया व प्रशासन का गठजोड़ कितने मजबूती के साथ मिलकर काम कर रहा है ।

अब आप रात की तस्वीरें देखिये कि किस तरह लोढ़ी खनिज बैरियर पर ट्रकें फर्राटा भरते हुए निकल जा रही हैं। यूँ तो ओवरलोड को रोकने के लिए टीम का गठन किया गया है लेकिन चंद गार्ड को लगाकर टीम के बाकी लोग नदारत हैं । और इसी का फायदा उठाकर परिवहन माफिया अपना धंधा चला रहे हैं ।

कुल मिलाकर देर से ही सही सीएम योगी ने ओवरलोड रोकने के लिए सही दिशा में कदम बढ़ाया है । क्योंकि सीएम भी जानते हैं कि खनन उनके पास है और खनन में हुई एक चूक उनके कैरियर को बड़ा नुकसान कर सकता है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com