Friday , September 30 2022

जिले को मिली 6 नई एम्बुलेंस की सौगात, सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर बेड़े में किया शामिल

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । प्रदेश सरकार जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्था को और दुरुस्त करने में जुटी है। इसी कड़ी में आज जनपद में छह नई 108 नं0 एंबुलेंस की सौगात मिली है। जिला अस्पताल परिसर स्थित एल-2 से छह नई एम्बुलेंस को सीएमओ ने हरी झंडी दिखाकर एम्बुलेंस के बेड़े में शामिल किया। सभी एम्बुलेंस जनपद के अलग-अलग प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए आवंटित हुई हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रमेश सिंह ठाकुर ने बताया कि “जिले में पहले से 108 नं0 की 24 एंबुलेंस तथा 102 नं0 की 22 एंबुलेंस संचालित थी। जिनमें जनपद में संचालित 108 नं0 की 10 एम्बुलेंस बदली जानी हैं, लेकिन अभी छह नई एम्बुलेंस मिली हैं। यह एम्बुलेंस जिला अस्पताल सहित ग्रामीण इलाकों के सीएचसी और पीएससी तक मरीजों को पहुंचाती हैं। इसी कड़ी में आज पीएचसी बभनी, घोरावल, चोपन और शाहगंज को एक-एक जबकि दो एम्बुलेंस जिला अस्पताल के लिए आरक्षित की गयीं हैं।”

108 नं0 एंबुलेंस के प्रोग्राम मैनेजर आशीष सिंह ने बताया कि “पिछले पांच सालों से जो एम्बुलेंस चल रही हैं उनको बदलने की प्रक्रिया चल रही है। इसी कड़ी में अभी छह एम्बुलेंस बदली गई हैं, अन्य एम्बुलेंस जल्दी बदली जाएंगी।”

एमई दिनेश यादव, डॉ0 अम्बरीष समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com