Friday , September 30 2022

प्रान्तीय कार्यकारी महामन्त्री ने माध्यमिक शिक्षा मन्त्री को पत्र लिखकर के प्रवक्ता एवं एल.टी. की अद्यतन पृथक-पृथक वरिष्ठता सूची निर्गत कराने की मांग की

मनोज वर्मा (संवाददाता)

राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश (मूल संघ) के प्रान्तीय कार्यकारी महामन्त्री अशोक कुमार त्रिपाठी ने माध्यमिक शिक्षा मन्त्री गुलाब देवी को पत्र लिखकर के प्रवक्ता एवं एल.टी. (महिला एवं पुरुष संवर्ग) की अद्यतन पृथक-पृथक वरिष्ठता सूची निर्गत कराने की मांग की है। कार्यकारी महामंत्री का कहना है कि विगत कई वर्षों से महिला एवं पुरुष संवर्ग -प्रवक्ता एवं एल.टी. की वरिष्ठता सूची विभाग से जारी नहीं की गई है। राजकीय सेवा में आने के उपरान्त प्रत्येक शिक्षक/शिक्षिका यह अभिलाषा रखता है कि आगामी वर्षों में वह प्रोन्नत होकर उच्च पदों पर सेवा कार्य करने का सुअवसर प्राप्त करेगा। यह बात और है कि विभागीय शिथिलता के कारण वर्षों से पुरुष एवं महिला संवर्ग दोनों में पदोन्नति विभिन्न अड़चनों के कारण बाधित है। इसके परिणाम स्वरूप राजकीय माध्यमिक शिक्षक/शिक्षिकाओं में घोर निराशा एवं अवसाद की स्थिति व्याप्त है, जो विभिन्न मंचों से राजकीय शिक्षक संघ के संज्ञान में है। आज जब हमारी माध्यमिक शिक्षा मंत्री शिक्षा, शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) एवं अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) तीनों पर शक्तिपुंज महिलाएं आसीन हैं, शिक्षक-समाज में वर्षों से निष्क्रिय पड़ी व्यवस्था में अनुकूल सकारात्मक परिवर्तन की आशा जागृत हुई है।

इसके प्रथम चरण में त्रिपाठी की मांग है की प्रवक्ता एवं एल.टी. महिला पुरुष संवर्ग दोनों की 20 मई, 2022 तक की स्थिति के अनुसार पृथक-पृथक वरिष्ठता सूची निर्गत की जानी चाहिए,जिससे शिक्षक साथी अपनी भावी पदोन्नतियों का समुचित आकलन कर सकें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com