Tuesday , September 27 2022

लापरवाह सफाईकर्मियों पर गिरी गाज, 7 निलंबित

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

अभी एक दर्जन सफाईकर्मियों पर भी लटक रही है निलंबन की तलवार

अपर मुख्य सचिव के दौरे के बाद जागा पंचायती राज विभाग

सोनभद्र । विगत दिनों सोनभद्र दौरे पर आए अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास व पंचायत राज ने जिले के कई गांवों का दौरा किया। इस दौरान साफ-सफाई और कार्य में लापरवाही को लेकर असंतुष्ट दिखे अपर मुख्य सचिव ने तत्काल ही एक ग्राम पंचायत सचिव व एडीओ पंचायत को निलबिंत कर दिया था। जिसके बाद अब कुम्भकर्णी निद्रा से जागते हुए लापरवाह सात सफाईकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है जबकि एक दर्जन अन्य सफाईकर्मियों का वेतन अवरुद्ध करते हुए निलंबन के कार्यवाही की तैयारी चल रही है। इसकी सूची विभाग की तरफ से तैयार कर ली गई है। विभाग के इस बदले रुख को देखते हुए लापरवाह सफाईकर्मियों में हड़कंप मच गया है।

विगत दिनों जिले में दो दिवसीय दौरे पर आए कृषि उत्पादन आयुक्त/अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास व पंचायत राज मनोज कुमार सिंह को कई जगाहों पर साफ-सफाई में लापरवाही मिली थी। इसके अलावा मधुपुर में कूड़े को आग लगाकर कूड़े को जलाया जा रहा था। अपर मुख्य सचिव ने साफ-सफाई नहीं करके, कूड़े को जलाने को लेकर तत्काल प्रभाव से मधुपुर के सचिव व एडीओ पंचायत करमा को निलंबित कर दिया था। जिसके बाद अब मधुपुर में तैनात सफाई कर्मी चंदन कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है।

पूरे मामले पर डीपीआरओ विशाल सिंह ने बताया कि “मधुपुर गांव अपर मुख्य सचिव की उपस्थिति में कूड़ा जलाने वाले सफाई कर्मी समेत कुल सात कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। साफ-सफाई और कार्य में लापरवाही कतई क्षम्य नहीं होगी। लापरवाही बरतने वाले अन्य लोगों पर भी जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com