Friday , September 30 2022

महिला आयोग की सदस्य ने जन चौपाल में सुनीं महिलाओं की समस्याएं

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज राज्य महिला आयोग की सदस्य अनिता सिंह ने विकास खंड रॉबर्ट्सगंज की ग्राम पंचायत कुरा के पंचायत भवन में जन चौपाल लगाकर महिलाओं को उनके अधिकार बताए और पीड़ित महिलाओं की जनसुनवाई की।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण महिलाओं को उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठानी पड़ेगी। महिलाएं स्वावलंबी बन सकें, इसके लिए सरकार अनेक योजनाएं चला रही है। उन्होंने गांव की महिलाओं की समस्याओं को सुना।

जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुँची बलात्कार पीड़िता ने चुर्क चौकी प्रभारी पर सुलह समझौता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए पत्रक सौंपा जिस पर राज्य महिला आयोग की सदस्य ने चुर्क चौकी प्रभारी को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

इसके तत्काल बाद राज्य महिला आयोग सदस्य ने वहां मौजूद गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने दो गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार की किट दी।

इसके बाद राज्य महिला आयोग की सदस्य अनिता सिंह पुराने जिला अस्पताल स्थित प्रसवोत्तर केंद्र पहुंच गईं। उन्होंने प्रसवोत्तर केंद्र की दयनीय दशा देख नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित को तत्काल व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया।। उन्होंने इलाज कराने आए मरीजों से प्रसवोत्तर केंद्र में मिलने वाली व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की। उन्होंने प्रसवोत्तर केंद्र पर गर्भवती महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए सम्बन्धितों को निर्देश दिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com