Sunday , October 2 2022

केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों व निजीकरण के विरुद्ध मे विशाल विरोध प्रदर्शन

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

ओबरा। भारतीय मजदूर संघ की औद्योगिक इकाई अखिल भारतीय विद्युत मजदूर महासंघ का 17 वां तीन दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन दिनांक 14,15,16.05. 22 को नासिक महाराष्ट्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष आर मुरलीकृष्णन की अध्यक्षता में संपन्न हुई। आपको बता दे कि अधिवेशन में देश के कोने कोने से ऊर्जा क्षेत्र में कार्यरत क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ उत्तर प्रदेश विद्युत मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद घिल्डियाल एवं महामंत्री शशिकांत श्रीवास्तव के साथ संघ के 62 प्रतिनिधियो की मौजूदगी रही। इस दौरान अध्यक्ष श्री मुरली कृष्णन ने केंद्र सरकार के विभाग के निजीकरण से देश के आम विद्युत उपभोक्ताओं और विद्युत मजदूरों के लिए हानिकारक बताया ।कहा की सरकार के निजीकरण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही होगा । स्वर्ण जयंती अधिवेशन के माध्यम से उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए सीधे तौर पर कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने विद्युत क्षेत्र को राजनीतिक अखाड़ा बना दिया गया है।

सरकारें आपस में हाइड एंड सीक गेम खेल रही हैं, जिसका नतीजा कर्मियों और गरीब बिजली उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है बिजली कानून 2003 पारित होने के बाद विद्युत एक प्रकार की वस्तु बनकर रह गई है ,लेकिन राज्य सरकारें इसे उद्योग सेवा के दायरे में रखते हुए सब्सिडी तो देती हैं और अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए मुफ्त बिजली देने का काम करती है। अब सब्सिडी और मुफ्त बिजली देने से जो विभाग को घाटा होता है उसकी भरपाई राज्य सरकारों का ही दायित्व बनाता है लेकिन ऐसा नहीं होता है। वोट बैंक की राजनीति के लिए सब्सिडी और मुक्त बिजली का ऐलान नतीजन निजी कंपनियों से बिजली खरीद जारी है। जिससे हानि बढ़ता ही जाता है और भरपाई होती ही नही है।
अधिवेशन के माध्यम से संघ प्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए निर्णय लिया गया कि आगामी माह नवंबर 2022 में अखिल भारतीय विद्युत मजदूर संघ के तत्वाधान में केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों और निजीकरण के विरुद्ध मे विशाल विरोध प्रदर्शन दिल्ली में किया जाएगा । विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया ।

अखिल भारतीय विद्युत मजदूर संघ नई कार्यसमिति चुनाव में उत्तर प्रदेश से शशि कांत श्रीवास्तव को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं विवेक सिंह राष्ट्रीय मंत्री , राजेश कुमार कार्यसमिति सदस्य , एवं विजय त्रिपाठी को कार्यसमिति सदस्य चुना गया।
शशिकांत श्रीवास्तव के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में ओबरा प्रथम आगमन पर उत्तर प्रदेश विद्युत मजदूर संघ ओबरा इकाई द्वारा भव्य स्वागत किया गया कार्यक्रम में प्रमुख रूप से धुरंधर शर्मा, प्रहलाद शर्मा,अंबुज कुमार,श्रीजीत,श्रीकांत गुप्ता, दीपू गोपीनाथन,श्याम कुमार गुप्ता,गोपाल गिरी,दिनेश चौरसिया,शाहिद अख्तर,रामप्रसाद,मुमताज अहमद,आफताब,पारस,कन्हैया लाल, इत्यादि अन्य सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com