Thursday , October 6 2022

अवैध निर्माण पर चला बाबा का बुलडोजर कई निर्माण ध्वस्त

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

मिर्जापुर। सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराने वालों के खिलाफ सोमवार को प्रशासन की ओर से सघन अभियान चलाया गया। इस दौरान कई अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए गए।कई इलाकों को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। प्रशासन की कार्रवाई से अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मचा रहा।हुसैनपुर बीयर से संचालित बिक्सी माइनर पर अवैध अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई। सिचाई विभाग व पुलिस की टीम ने बुलडोजर से नहर पर हुए अतिक्रमण को खाली कराया। विभाग की कार्रवाई से खलबली मची रही।
शासन के निर्देश पर अधिशासी अभियंता हरिशंकर प्रसाद की ओर से गठित अवर अभियंताओं की चार सदस्यीय टीम ने नहर की दोनों पटरी पर बुलडोजर चलवाया।इस दौरान बिक्सी से जफराबाद के बीच लगभग डेढ़ किमी में लगभग डेढ़ दर्जन स्थानों पर निर्माण गिराए गए।मड़हा, पुलिया एवं अवैध अस्थाई दुकानों को नष्ट कर दिया गया।दोपहर करीब एक बजे बुलडोजर लेकर पहुंची सिचाई विभाग की टीम ने लगभग दो घंटे से भी अधिक समय तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।बुलडोजर देख अतिक्रमण किए लोगों ने एतराज करने की जगह स्वत: ही अपने सामानों को समेटना शुरू कर दिया। तमाम लोग जो अपने सामान को नहीं हटा पाए उनको बुलडोजर के सहारे हटा दिया गया। सिचाई विभाग के अवर अभियंता ने बताया कि विभाग की ओर से अतिक्रमण करने वालों को कई बार नोटिस जारी की गई थी लेकिन नोटिस पर अतिक्रमण नहीं हटाया गया।
इसके चलते यह कार्रवाई की गई है।पूरे जिले भर में रोड के किनारे अतिक्रमण किए हुए लोगों पर अतिक्रमण हटा लेने के लिए बाजारों का सर्वे कराकर नोटिस अभी आगे दिया जाएगा। जिसकी एक समय सीमा होगी उस समय सीमा के अंदर अतिक्रमण को हटाना होगा जिससे रोड पर आए दिन हो रहे अतिक्रमण के कारण दुर्घटनाओं में कमी आ सके।अभियान जल्द से जल्द चलाया जाएगा।टीम में अवर अभियंता मनोज कुमार सिंह,आनंद बिंद,एवं संदीप यादव रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com