Tuesday , October 4 2022

लापरवाही देख भड़के प्रमुख सचिव, सेक्रेटरी व एडीओ पंचायत को किया निलंबित

आनंद कुमार चौबे/मुमताज खान (संवाददाता)

सोनभद्र । मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास का उद्घाटन करने आए कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव ग्रामीण विकास व पंचायती राज मनोज कुमार सिंह ने पंचायत सचिव के कमीशन मांगने की ग्राम प्रधान द्वारा लिखित शिकायत पर पंचायत सचिव व कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में एडीओ पंचायत करमा को तत्काल निलंबित करने का आदेश दे दिया।

जानकारी के अनुसार आज सुबह करमा ब्लाक अन्तर्गत ग्राम सभा सुकृत में कोल बस्ती में मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने आवास का उद्घाटन एवं गृह प्रवेश करने के लिए कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव ग्रामीण विकास व पंचायती राज मनोज कुमार सिंह पहुँचे थे। इस दौरान उन्होंने लाभार्थी शीला कोल पत्नी जय सिंह कोल के आवास का गृह पूजन व फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम के पश्चात ग्राम प्रधान हिरावती देवी ने पंचायत सचिव पर 20 प्रतिशत कमीशन मांगने का आरोप लगाते हुए अपर मुख्य सचिव ग्रामीण विकास व पंचायती राज को लिखित शिकायती पत्र सौंपा। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव ग्रामीण विकास व पंचायती राज मनोज कुमार सिंह ने डीपीआरओ को बुलाकर तत्काल पंचायत सचिव दीपक सिंह को निलबिंत करने का आदेश दे दिया।

वहीं पत्रकार वार्ता के दौरान मीडियाकर्मियों ने ग्राम सचिवालय मधुपुर के बगल में कई महीनों से गंदगी के अंबार की शिकायत की, जिसके बाद अपर मुख्य सचिव स्वयं मौके पर पहुँच गए, जहाँ सफाई कर्मियों द्वारा कूड़े की साफ-सफाई की जा रही थी। अपर मुख्य सचिव के पहुंचते ही अपनी कमियों को छुपाने के लिए अधिकारियों ने कूड़े को जलाने का आदेश दे दिया और आदेश पाते हैं वहां मौजूद सफाईकर्मियों के कूड़े में आग लगा दिया। यह देख अपर मुख्य सचिव भड़क उठे और मामले को संज्ञान में लेते हुए एडीओ पंचायत राम शिरोमणि पाल को तत्काल सस्पेंड करने का आदेश दे दिया।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com