दिल्ली के मुंडका इमारत में लगी भीषण आग, 26 लोगों की मौत, 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका

दिल्ली के मुंडका की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई । आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई है । सभी शव बरामद कर लिए गए हैं । चीफ फायर ऑफिस अतुल गर्ग ने कहा कि अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है । उन्होंने कहा कि रेस्क्यू जारी है । रेस्क्यू करने के लिए हमने 100 कर्मचारियों की एक टीम भी लगाई है । अभी फायर डिपार्टमेंट की टीम बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर सर्च अभियान चला रही है। आग लगने की घटना का जैसे ही पता चला था दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थीं ।

बिल्डिंग में फंसे हुए 9 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मुंडका इलाके में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है ।

आज शाम 04.45 बजे एक ऑफिस में आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस स्टेशन मुंडका में एक पीसीआर कॉल आई । कॉल की सूचना पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने में लग गई ।पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

दिल्ली फायर ब्रिगेड सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने कहा कि कुछ लोग जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया । एक फायर कर्मचारी ने ‘आज तक’ से बताया कि हमने तकरीबन 300-350 लोगों को बाहर निकाला है ।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि यह इमारत 3 मंजिला है और आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कमर्शियल बिल्डिंग है । आग की घटना इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई ।कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है ।

आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं । झुलसे पीड़ितों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए मौके पर एम्बुलेंस भी पहुंच गई है।

जब आग लगी, तब 150 से ज्यादा लोग अंदर काम कर रहे थे. घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। मौके से लोग बाहर भागे । आग इतनी विकराल थी कि दूर तक धुंआ देखा गया । सबसे पहले एक महिला का शव बरामद किया गया था । मौके पर काम करने वाले मजदूरों के रिश्तेदारों का कहना है कि अभी तक किसी के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिल सकी है । वहीं, फायर ब्रिगेड का कहना है कि अभी तीसरी मंजिल पर सर्च चल रहा है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button