कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा और कश्मीरी पंडितों की हत्या मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्र पर साधा निशाना

कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा और कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार को घेरा है । राउत ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की घर वापसी की बात हो रही थी । 7 सालों में कितने कश्मीरी पंडितों की घर वापसी हुई पता नहीं । लेकिन जो वहां रह रहे थे उनको भी रहने नहीं दिया जा रहा है, उनकी भी हत्या हो रही है । मुझे लगता है कि गृह मंत्री अमित शाह को इस बारे में गंभीरता से सोचना होगा।

शिवसेना नेता ने आगे कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटने के बाद भी कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं हैं तो ये किसकी जिम्मेदारी है ।जम्मू-कश्मीर में बन रहे इस माहौल को खत्म करने के लिए केंद्र को कड़ा फैसला लेना चाहिए । राउत ने इस तरह की घटना के लिए पाकिस्तान को घेरने की केंद्र की रणनीति पर भी सवाल उठाए । राउत ने कहा कि पाकिस्तान पर उंगली न उठाएं, लेकिन देखें कि कश्मीरी पंडितों के लिए क्या कर सकते हैं ।

गुरुवार शाम को जम्मू कश्मीर के बडगाम में तहसील कार्यालय में आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी थी।राहुल भट्ट चंदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी थे । आज शुक्रवार को राहुल भट्ट का बंतालाब में अंतिम संस्कार किया गया। इसके अलावा पुलवामा में शुक्रवार सुबह दहशतगर्दों ने घर में घुसकर एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी । इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है ।हिंसा के इन्हीं मामलों को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार को घेरा है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button