Sunday , September 25 2022

हिंडाल्को के सीएचआरओ समिक बसु ने अत्याधुनिक नेत्र चिकित्सा मशीनों का किया शुभारंभ

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेणुकूट । हिंडाल्को हॉस्पिटल रेनुकूट में नेत्र चिकित्सा विभाग में “रोडेन्स्टॉक ऑटोमेटेड पेरिमेटर विसुअल फील्ड एनालाइजर” एवं “स्लिट मशीन” का उद्घाटन किया गया। आंखों की सम्पूर्ण जांच करने वाली एवं नेत्र से संबंधित गंभीर बीमारियों का पता लगाने वाली इन मशीनों का उद्घाटन हिंडाल्को के सीएचआरओ समिक बसु, सीओओ एन नागेश एवं एचआर हेड जसबीर सिंह ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर हिण्डाल्को अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर भास्कर दत्ता ने बताया कि इस मशीन के लग जाने से अब नेत्र से संबंधित गंभीर बीमारियों का आसानी से पता लगाया जा सकेगा। जिससे शरुआती दौर में इलाज कर बीमारी से निजात पाने में सफलता मिल सकेगी। वहीं छोटे बच्चों को बोलने में होने वाली परेशानी, हकलाने की समस्या एवं बड़ों में लकवा के बाद बोलने में होने वाली दिक्कत के इलाज के लिए ऑडिओमेट्री मशीन एवं साउंड प्रूफ केबिन का भी उद्घाटन किया गया। इस मशीन के लग जाने से हिण्डाल्को एवं आस-पास के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। इस मौके पर बसु ने हाल ही में हिंडाल्को हॉस्पिटल में लगाई गई अन्य मशीनों जैसे सी0टी0 स्कैन, 3-डी इको, पोर्टेबल एक्स- रे, मेमो सोनोग्राफी मशीन का भी जायजा लिया। इस अवसर पर कर्नल (से.नि.) संदीप खन्ना, परनीत सिंह समेत कई वरिष्ठ अधिकारी एवं डॉक्टर्स उपस्थित रहे।
इसी के साथ समिक बसु ने नागेश एवं जसबीर सिंह के साथ मिलकर संयुक्त रूप से कॉलोनी परिसर में स्थापित किये गए ओपन जिम का भी उद्घाटन किया। उन्होंने स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से स्थापित इन ओपन जिमों की खूब प्रशंसा की। तत्पश्चात श्री समिक बसु ने कॉलोनी परिसर में स्थित क्लब हिंडाल्को में बने टीटी रूम, लॉन टेनिस, बैडमिंटन कोर्ट, बास्केट बॉल कोर्ट तथा हिंडाल्को शॉपिंग मॉल स्थित इंडियन कॉफ़ी हाउस रेस्टोरेंट का भी मुआयना किया।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com