जेल पहुंचते ही IAS पूजा सिंघल की तबियत बिगड़ी, हो गयी बेहोश

18 करोड़ के मनरेगा घोटाले में ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है । आज से 5 दिन के लिए ईडी की रिमांड पर रहेंगी । उनको रिमांड पर लेने के लिए ईडी सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर बिरसा मुंडा जेल पहुंचेगी । कल रात जेल पहुंचते ही पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और वो बेहोश हो गईं । उसके बाद जेल प्रशासन की ओर से उन्हें दवाइयां मुहैया कराई गईं उसके बाद उनकी हालत में सुधार आया । पूजा सिंघल की तबियत में सुधार आने के बाद उनको महिला वार्ड में भेज दिया गया।

ED ऑफिस में पूजा सिंघल से मंगलवार और बुधवार दोनों दिन कुल मिलाकर 15 से अधिक घंटों तक पूछताछ हुई । आय से अधिक संपत्ति को लेकर उनके पति अभिषेक झा और CA सुमन कुमार से भी पूछताछ की गई थी । ईडी ने CA सुमन कुमार को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था । बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान पूजा से कई सवाल किए गए जिनमें कुछ सवालों ने IAS पूजा सिंघल को असहज कर दिया । वे जवाब ठीक से नहीं दे पाईं । पूजा सिंघल को 5 दिन के ईडी रिमांड पर भेजा गया है । मनेरगा घोटाले में गिरफ्तार झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल की कल रात जेल में ही कटी और अब ईडी की हिरासत में सारे राज उगलने होंगे । पूजा सिंघल से दो दिन से पूछताछ हो रही थी । लेकिन सूत्रों के मुताबिक वो ईडी के सवालों का जवाब नहीं दे पा रही थी । अब पूजा सिंघल के पति पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है । पूजा सिंघल को 5 दिन के ईडी रिमांड पर भेजा गया है ।

इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने पूजा सिंघल मामले में सीएम हेमंत सोरेन को लपेट लिया है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास थी माइनिंग विभाग भी है और उद्योग विभाग भी मेरी जानकारी है कि पूजा सिंघल ने पूछताछ में मुख्यमंत्री का भी नाम लिया है । तो वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि मामले की पूरी जांच की जाएगी और जो भी कार्रवाई करनी होगी की जाएगी । पूजा सिंघल के घर ईडी की छापेमारी में करीब 20 करोड़ रुपये के नोट बरामद हुए थे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button