Friday , September 30 2022

अमृत सरोवर के तहत पोखरे का निर्माण कार्य प्रारम्भ

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत ग्राम पंचायत सलैयाडीह में आज दोपहर के बाद अमृत सरोवर का निर्माण कार्य कराने हेतु शुभारंभ करने पहुंचे ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राजन चौधरी ने ब्लॉक से आए संबंधित अधिकारियों के साथ नारियल फोड़ पोखरे का पूजन अर्चन किया।
सरकार के महत्वपूर्ण योजना पानी की किल्लत को देखते हुए अमृत सरोवर के शुभारंभ आज अंग्रेजी जमाने का निर्मित मां काली मंदिर से सटे पोखरे को अमृत सरोवर में तब्दील करने के लिए पंडित राजू रंजन तिवारी के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राजन चौधरी ने शुभारंभ किया तत्पश्चात पोखरे से सटे कल्याण मंडप में बैठक के दौरान कहां की वर्तमान समय में जहां पानी की समस्या पूरे देश में दिन प्रतिदिन गहराता चला जा रहा है जिससे निपटने के लिए सरकार बरसात के दिनों में होने वाली बारिश के पानी को एकत्रित करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं चला रही है जिससे पानी को एकत्रित करके धरती के गर्भ में ले जाकर बचाया जा सके। इसी योजना के क्रम में आज सलैयाडीह ग्राम पंचायत में स्थित पुराने जमाने का बना पोखरे का नवीनीकरण, सुंदरीकरण तथा गहरीकरण करा करके अमृत सरोवर में तब्दील किया जाना सुनिश्चित किया गया है ताकि जहां एक और बरसात के पानी इस पोखरे में एकत्रित हो सके।

वहीं दूसरी ओर ऐसे दिव्य जगह पर स्थित इस पोखरे की उपयोगिता ग्रामीणों के बीच बढ़ सके। इस पोखर के किनारे स्थित मां काली मंदिर, मां वैष्णो धर्मशाला के साथ-साथ विशाल कल्याण मंडप स्थित है जो इस पोखर के नवीनीकरण के बाद और भी महत्ता बढ़ जाएगी। इस मौके पर ब्लॉक से आए संतोष राय, चंदन कुमार , निरंजन कुमार, प्रधान सीमा सिंह, भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार केसरी, किंशु सिंह, सचिव चांदनी गुप्ता, वार्ड सदस्य नीरज जयसवाल, धर्मवीर, पिंटू कुमार, निहाल अहमद, अनिल यादव, अजीत चंद्रवंशी, प्रमोद यादव, लक्ष्मण कुमार सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com