आर्थिक बदहाली से जूझ रहे श्रीलंका में हालात बेकाबू, लोगों ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों को बनाया निशाना, लगाई आग

आर्थिक बदहाली से जूझ रहे श्रीलंका में सोमवार को कर्फ्यू के बावजूद हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। इस दौरान इन लोगों ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों को निशाना बनाया । सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान श्रीलंका के एक सांसद और एक पूर्व मंत्री के घरों में आग लगा दी गई । पूर्व मंत्री जॉनसन फर्नांडो के माउंट लाविनिया स्थित आवास और सांसद सनथ निशांत के घर पर प्रदर्शनकारियों ने हमला करने के बाद आग के हवाले कर दिया ।

गौरतलब है कि सांसद और विधायक के घरों में आग लगाने की यह घटना राजधानी के बाहर टकराव के दौरान एक सांसद की मौत के कुछ ही घंटों बाद सामने आई है ।अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी कोलंबो में हुई हिंसा में कम से कम 138 लोग घायल हुए हैं । सभी घायलों को कोलंबो के राष्ट्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

श्रीलंका में जारी प्रदर्शन के दौरान एक सांसद की भी मौत हो गई है । बताया जाता है कि प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जब निट्टंबुवा में उनकी कार को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी कार को रोककर गोलीबारी की । इस दौरान उन्होंने दो लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया । इसके बाद वे पास के ही एक इमारत में शरण लेने की कोशिश में नाकाम रहने के बाद मृत पाए गए ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button