Tuesday , October 4 2022

अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज ने मनाई परशुराम जयन्ती

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

ओबरा। नगर के चोपन रोड स्थित ब्राह्मण समाज कार्यालय पर अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में मंगलवार को अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर भगवान विष्णु के छठवें अवतार भगवान परशुराम की जयन्ती ब्राह्मण समाज द्वारा मनाई गई।इस अवसर पर ब्राह्मण समाज के लोगो ने भगवान परशुराम के फोटो चित्र फूल माला चढ़ाकर वैदिक मंत्रोच्चारण द्वारा विधि विधान से पूजा अर्चना किया और भगवान परशुराम से आशीर्वाद लिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष नन्दलाल पाण्डेय ने कहा कि भगवान परशुराम ने अन्याय के विरुद्ध शस्त्र उठाया एवं उन्होंने सम्पूर्ण मानव समाज को अन्याय का विरोध करने के लिए प्रेरित किया। हम सभी को उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए।वही ब्राह्मण समाज के संरक्षक महेंद्र पाण्डेय ने भगवान परशुराम की जीवनी पर प्रकाश डाला और कहा कि भगवान विष्णु के छठे अवतार हैं। वह किसी जाति विशेष के भगवान न होकर सर्व समाज के भगवान हैं।
इसके बाद उपस्थित लोगों ने हवन पूजन कर धूम धाम से आरती किया व भगवान परशुराम के जयघोष के नारे लगाये ततपश्चात लोगो ने भोजन प्रसाद ग्रहण किया।इस अवसर पर महासचिव प्रभात पाण्डेय,सचिव देवानन्द मिश्रा,कोषाध्यक्ष प्रमोद शुक्ला एवं राजीव दूबे,महेन्द्र शुक्ला,कृष्ण मोहन तिवारी,रमेश दूबे,अगस्त शुक्ला,भोला दूबे, अनुराग मिश्रा,पुष्पराज पाण्डेय,एके पाण्डेय,मिंटू शुक्ला,कृष्ण कांत पाण्डेय,संजीव मालवीय,आलोक पाण्डेय,उमेश शुक्ला,महेश पाण्डेय,चंद्रशेखर पाण्डेय,एनएन तिवारी,कृष्ण बिहारी तिवारी,एके शुक्ला,सुमन तिवारी,महेंद्र तिवारी,कृष्ण धर दूबे,ब्रिजेस मिश्रा,अनिरुद्ध,अमित उपाध्याय, सुमन तिवारी, नवीन मिश्रा सहित सैकड़ों ब्राह्मण बन्धु उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com