Friday , September 23 2022

बाबूराम सिंह महाविद्यालय में टेबलेट वितरण का कार्यक्रम संपन्न

मनोज बर्मा (संवाददाता)

रेनुकूट। बाबू राम सिंह महाविद्यालय सभागार में सोमवार को एमए तृतीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण का आयोजन किया गया। जिसके तहत उत्तर प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्तिकरण बनाया हेतु टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि समाज कल्याण राज्यमंत्री व ओबरा विधायक संजीव गोंड़ और राष्ट्र करणी सदस्य चांद प्रकाश जैन भी मौजूद रहे वही माता सरस्वती कि प्रतीमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। टेबलेट पाने के बाद सभी छात्र-छात्राओ का चेहरा खिल उठा और खुशी से झूम उठे।
बता दे कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने घोषणा की है कि वह पूरे राज्य में टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेगी। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग को पहले ही इसे अपनी 100-दिवसीय कार्य योजना में शामिल करने के लिए कहा जा चुका है। चुनावी वादों को पूरा करने के लिए सरकार ने राज्य सरकार जनप्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि, टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। जिसके मद्देनजर पूरे राज्य के साथ-साथ सोनभद्र जैसे आदिवासी क्षेत्रों के महाविद्यालयों में टेबलेट बाटने की प्रक्रिया में तेज़ी लाई जा रही है।
बाबू राम सिंह महाविद्यालय में पढने वाले एम तृतीय वर्ष के कुल 39 छात्र छात्राओं को टेबलेट का वितरण किया गया वही टेबलेट पाने के बाद सभी छात्र-छात्राओ का चेहरा खिल उठा और खुशी से झूम उठे।
महाविद्यालय के प्रबंधक बलवंत सिंह ने कहा कि युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण के लिए मुख्यमंत्री जी की तरफ से महाविद्यालय में छात्र छात्राओं के लिए टेबलेट का अनावरण हुआ है अभी केवल 39 टेबलेट प्राप्त हुआ है जो वितरण कर दिया गया है आगे जैसे आऐगा अन्य छात्र छात्राओं को वितरण कर दिया जाएगा

समाज कल्याण राज्यमंत्री व ओबरा विधायक संजीव गोंड़ ने कहा कि योगी सरकार ने कहा है कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी दशा में युवाओं की शिक्षा बाधित न हो, सरकार ने ऑनलाइन शिक्षा कोविड -19 महामारी के दौरान शुरू की थी। लेकिन आधुनिक तकनीक में युवाओं के पास साधन की कमी से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जिसके देखते हुए योगी ने अपने चुनावी वादों में कहा था कि, सरकार बनने पर टेबलेट का वितरण किया जाएगा। चुनावी वादों को पूरा करने के लिए सरकार ने राज्य सरकार जनप्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि, टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। योगी जी को बधाई देना चाहता हूं। कोरोना के समय मे पठन पाठन में दिक्कतें हुई, लेकिन अब सभी छात्रों का पढ़ाई में जल्द ही राहत मिलेगी।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com