सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दी करारी मात, 9 विकेट से हराया

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 36वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हरा दिया । हैदराबाद की इस सीज़न में यह लगातार पांचवीं जीत है । वहीं आरसीबी की यह तीसरी हार है ।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सिर्फ 68 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ 8 ओवर में ही एक विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया । इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है । हालांकि, आरसीबी की टीम भी अभी टॉप चार में है ।

शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली कप्तान केन विलियमसन की टीम की यह लगातार पांचवी जीत है। टीम सात मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी । वहीं आरसीबी की टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है ।

जानसेन ने चार ओवर में 25 रन देकर जबकि नटराजन ने तीन ओवर में 10 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके ।जगदीश सुचित ने 12 रन देकर दो जबकि भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को एक-एक सफलता मिली. आरसीबी के सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई के अंकड़े में रन बना सके । सुयस प्रभुदेसाई ने 15 और ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रन का योगदान दिया ।

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने छोटे लक्ष्य का पीछा बेखौफ बल्लेबाजी से किया. उन्होंने 28 गेंद में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाये । विलियमसन 16 जबकि छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने वाले राहुल त्रिपाठी सात रन पर नाबाद रहे।

अभिषेक ने मोहम्मद सिराज के द्वारा किये गये तीसरे ओवर में छक्का और चौका जड़ने के बाद चौथे ओवर में हेजलवुड और पांचवें ओवर में हर्षल पटेल के खिलाफ दो-दो चौके जड़े। उन्होंने पावरप्ले के आखिरी ओवर में भी हेजलवुड की गेंद को दो बार सीमारेखा के पार भेजा। इस ओवर में विलियमसन ने अपना पहला चौका जड़ा जिससे छह ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 56 रन हो गया । पारी के आठवें ओवर में हर्षल ने अभिषेक को आउट कर विलियमसन के साथ पहले विकेट के लिए उनकी 64 रन की साझेदारी को तोड़ा ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button