देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है रंगों का पर्व होली, राष्ट्रपति प्रधानमंत्री समेत देश के कई राजनेताओं ने दी देशवासियों को होली की बधाई

देशभर में रंगों का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है । लोग होली के मौके पर सुबह से ही रंगों में सराबोर दिख रहे हैं । अलग-अलग अंदाज और पारंपरिक रिवाजों में लोग इसे मनाते हुए नजर आ रहे हैं । कहीं होली के गाने के बीच लोग झूमकर इसे मना रहे हैं तो कहीं फूलों के साथ । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश के कई राजनेताओं ने इस खास मौके पर देशवासियों को होली की बधाई दी है ।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को होली की बधाई देते हुए कहा- होली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं । रंगों का पर्व होली, सामुदायिक सद्भाव और मेल-मिलाप का जीवंत उदाहरण है. यह वसंत ऋतु के आगमन का शुभ समाचार लेकर आता है । मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में आनंद, उमंग और नई ऊर्जा का संचार करे । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं. आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए ।

तो वहीं इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने होली की देशवासियों को बधाई देते हुए इसे सौहार्द का प्रतीक बताया । उन्होंने कहा- होली पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ । हर्ष, उल्लास और सौहार्द का प्रतीक यह उत्सव आपके जीवन में नए उमंग और उत्साह का संचार करे ।

कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी होली की देशवासियों को बधाई दी और इसे दिलों को जोड़ने वाला त्योहार बताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- दिलों को जोड़ने वाले त्योहार होली की हार्दिक शुभकामनाएँ!

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रंगों के इस त्योहार के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए लोगों के जीवन में सुख-शांति की कामना की । उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ। रंग, उमंग व हर्षोल्लास का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख-शांति, सौभाग्य और नई ऊर्जा का संचार करे ।

तो वहीं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी होली की बधाई दी. उन्होंने कहा- सभी देशवासियों को रंग, उमंग और सद्भाव के पावन पर्व ‘होली’ की हार्दिक शुभकामनाएं। होली का यह मंगल पर्व, सभी के जीवन में अपनों का प्यार बनाए रखे, आपसी भाईचारा बढ़े और हर देशवासी राष्ट्रनिर्माण की भावना से प्रेरित होकर आगे बढ़े, ईश्वर से यही कामना करता हूँ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने होली पर बधाई देते हुए कहा- उत्सव-आनंद, सामाजिक समरसता, नव-विहान के पावन पर्व होली की आप सभी को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं । यह पर्व सबके जीवन में खुशियों का रंग बरसाए, सुख-समृद्धि लाए एवं उत्सवधर्मिता से अभिसिंचित करे, यही कामना है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button