बिहार के भागलपुर में बड़ा हादसा, तीन मंजिला इमारत में ब्लास्ट होने से अब तक 8 लोगों की मौत

बिहार के भागलपुर में बड़ा हादसा हो गया । यहां एक तीन मंजिला इमारत में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई । मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं । हादसे में 8 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है । पड़ोसियों का आरोप है कि मकान में बम बनाए जाते थे ।

भागलपुर जिले के तातारपुर पुलिस थाना क्षेत्र में यह धमाका हुआ । इस घटना में 2-3 घरों को नुकसान पहुंचा है । जिस बिल्डिंग में ये धमाका हुआ, वो कोतवाली से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर थी। आशंका जताई जा रही है कि बम विस्फोट की वजह से धमाका हुआ । धमाके में तीन मंजिला इमारत ढह गई । घटना के बाद मौके पर पुलिस के अफसर भी पहुंच गए। जमींदोज हुए मकानों के मलबे को हटाया जा रहा है।मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, बिहार के भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली है । मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।घटना से जु़ड़े हालातों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात हुई है । प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है, और पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है ।

हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं । भागलपुर डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा, शुरुआती जांच में बारूद और अवैध पटाखा और देसी बम से धमाके की बात सामने आई है । उन्होंने कहा, एफएसएल की टीम की जांच के बाद तय होगा कि ब्लास्ट किस वजह से हुआ । घायलों का भागलपुर के मायागंज अस्पताल में इलाज चल रहा है । मकान के मलबे में लापता लोगों की तलाश की जा रही है ।

भागलपुर के पूर्व डिफ्टी मेयर प्रति शेखर ने कहा, भागलपुर में आये दिन बम विस्फोट की घटना बढ़ती जा रही है । मौके पर पुलिस और एफएसएल की टीमें पहुंच गई हैं और जांच में जुटी हैं।

धमाका इतनी तेज था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी और लोगों ने हल्के झटके महसूस किए । पड़ोसियों का कहना है कि शुरुआत में सिलेंडर फटने जैसी आवाज आई थी । लेकिन थोड़ी देर बाद ही स्थिति साफ हो गई । ब्लास्ट में 2-3 मकानों को नुकसान पहुंचा है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button