घोरावल में कांग्रेस के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, कांग्रेसी गदगद

शांतनु कुमार /विवेकानंद मिश्र

सोनभद्र में अंतिम चरण में मतदान होना है जिसके लिए प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है । यूँ तो सोनभद्र में चार विधानसभा क्षेत्र है मगर इन दिनों घोरावल विधानसभा काफी चर्चा में है । घोरावल विधानसभा क्षेत्र से महिला कांग्रेस प्रत्याशी विदेश्वरी सिंह राठौर ने सबकी गणित बिगाड़ते हुए न सिर्फ खुद को लड़ाई में शामिल कर लिया बल्कि अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है।

शुक्रवार को कांग्रेस ने घोरवाल विधानसभा क्षेत्र में रोड शो निकाला । किसी प्रत्याशी द्वारा पहली बार निकाली गई रोड शो में जिस तरह से जनसैलाब उमड़ा था उससे कांग्रेस को ना सिर्फ संजीवनी मिल गई बल्कि उसे चर्चा में ला दिया । लोगों से मिल रहे समर्थन को देखते हुए कांग्रेस के नेता भी बेहद खुश नजर आए । चुनाव प्रचार के लिए इन दिनों छत्तीसगढ़ के मंत्री समेत कई अन्य नेता सोनभद्र में डेरा डाल रखा है । छत्तीसगढ़ के मंत्रियों के निर्देशन में चल रहा कांग्रेस का यह अभियान लगातार बढ़ता नजर आ रहा है ।

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि घोरावल से राज घराने की बहू विदेश्वरी सिंह राठौर चुनाव मैदान में हैं और जिस तरह से लोगों ने उनको अपार प्रेम और समर्थन दिया है उससे उनकी जीत लगभग सुनिश्चित है । उन्होंने कहा कि यदि सरकार बनती है तो यहां छत्तीसगढ़ मॉडल लागू किया जाएगा ।

वही चंद्रदेव राय, संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन का कहना है कि घोरावल में जिस तरह से बहु रानी के पक्ष में अपार जनसमर्थन दिख रहा है उससे विपक्षी भी हैरान है। उन्होंने दावा किया कि इस बार यूपी में कांग्रेस या तो सरकार बनाएगी या किंग मेकर की भूमिका में रहेगी ।

बहरहाल कांग्रेस लगातार अपना अभियान जारी रखे हुए हैं । अब देखना यह दिलचस्प होगा कि कांग्रेस के साथ चल रही यह भीड़ वोट में कितना तब्दील हो पाता है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button