Monday , September 26 2022

हिंडाल्को प्राइमरी स्कूल यूनिट- 3 के बच्चों की वैल्यूज आधारित कला प्रस्तुति देख मंत्र मुग्ध हुए दर्शक

मनोज बर्मा (संवाददाता)

रेनुकूट। आदित्य बिड़ला समूह द्वारा संचालित हिंडाल्को प्राइमरी स्कूल यूनिट -3 में वैल्यूज आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एबीजी वैल्यूज मंथ के अंतर्गत स्कूल के सहयोग से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में नन्हे- मुन्ने बच्चों ने अपने नृत्य, गीत एवं नाट्य कला के माध्यम से ग्रुप के पांच मूल्यों – कर्तव्यनिष्ठा, जुनून, प्रतिबद्धता, एकरूपता, गति का मनोहारी एवं अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ हिंडाल्को क्लस्टर के प्रमुख एन नागेश, हिंडाल्को मानव संसाधन विभाग के प्रमुख जसबीर सिंह, फाइनेंस हेड उज्ज्वल केश ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत बच्चों ने एबीजी वैल्यूज गीत पर आधारित मनमोहक नृत्य प्रस्तुति से की जिसमे रंग- बिरंगे कपड़े पहने बच्चों ने सभी का मन मोह लिया। इसके पश्चात बच्चों के अकबर – बीरबल की जुगलबंदी पर आधारित लघु नाटिका के जरिये ग्रुप के पांचों वैल्यूज को बेहद खूबसूरत ढंग से पेश किया और जीवन में इन वैल्यूज़ के महत्व पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। अंत में चेहरे पर वैल्यूज पेंटिंग बना कर आये बच्चों को देख कर दर्शक खुद को ताली बजाने से नहीं रोक सके। बच्चों के चेहरे पर बनी वैल्यूज पेंटिंग की सबने जम कर तारीफ की।

कार्यक्रम को आगे बढाते हुए साइंस कार्नर एवं बच्चों द्वारा शिक्षकों की मदद से बनाई गई क्रिएटिव पेंटिंग का भी अतिथियों ने अवलोकन किया और बच्चों की सराहना की। अंत में श्री नागेश ने बच्चों एवं शिक्षकों को संबोधित किया उन्होंने कहा कि बच्चे जो वैल्यूज अपने परिवार और गुरुजनों से सीखते हैं, जीवन के बड़े हिस्से में उसी वैल्यूज का वह अनुसरण करते हैं। यही बचपन में सीखे वैल्यूज ही उनके आने वाले भविष्य को तय करते हैं। इसलिए बच्चों को अभी से इन वैल्यूज़ से रूबरू करवाना चाहिए और दैनिक जीवन मे इनके महत्व को बताते हुए इसे अपनाने की सीख देनी चाहिए। वहीं श्री जसबीर ने बच्चों की प्रतिभा की सराहना की साथ ही शानदार प्रस्तुति की तैयारी करवाने के लिए संबंधित शिक्षकों की भी प्रशंसा की। इस मौके पर एच.आर. विभाग के राजीव झुनझुनवाला, देबाशीष नायक, पीआरओ संजय सिंह, निखिल गौरव, राहुल सिंह आदि वरिष्ठ अधिकारी समेत स्कूल की प्रधानाचार्या एवं शिक्षक गण मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com