Tuesday , October 4 2022

एसपी ग्रामीण ने छात्राओं को दिलाई शपथ

फैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो )

गाजीपुर। महिला पीजी कॉलेज में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें महाविद्यालय की प्रज्ञा रेंजर, राष्ट्रीय सेवा योजना, राष्ट्रीय कैडेट कोर समेत हजारों छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनपद के स्वीप संयोजक जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश राय ने कहा कि यदि सभी युवा मतदाता वोट दें और लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करें तो जनपद में मतदान प्रतिशत 70% से अधिक हो सकता है। कहा कि जनपद में मतदाता सूची में महिलाओं की संख्या बढ़ी है, लेकिन यह तभी सार्थक होगा जब आगामी 7 मार्च को आप घर से बाहर निकल कर शत-प्रतिशत मतदान करेंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजधारी चौरसिया ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र में चुनाव एक त्यौहार के समान है। इसमें आप उत्साह के साथ भाग ले तथा अपने आसपास के गांवों और समाज को इससे जोड़ें। ताकि हमारे लोकतंत्र की खूबसूरती और गतिशीलता बनी रहे। इस अवसर पर एसपी ग्रामीण ने उपस्थित सभी छात्राओं और महाविद्यालय परिवार को मतदान की शपथ दिलाई। इससे पूर्व महाविद्यालय में रंगारंग कार्यक्रमो के द्वारा मतदाता जागरूकता संबंधी गीत, नृत्य एवं नाट्य प्रस्तुतियां हुई। एनसीसी कैडेट्स ने अगवानी करते हुए अतिथियों का बैज लगाकर स्वागत किया। प्रीति यादव, निखत निशा, मनीषा कुशवाहा ने मतदान पर एकल गीत प्रस्तुत किया। जबकि ‘इस चुनाव में कीजिए अपने मत का दान पर’ रेंजर मनीषा, खुशी दामिनी एवं साथियों ने समूह गीत प्रस्तुत किया।

प्रज्ञा रेंजर एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने समूह नृत्य द्वारा मतदान की महत्ता को उजागर किया। राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान को सबसे बड़ा अधिकार एवं कर्तव्य के रूप में प्रदर्शित किया। इस दौरान प्राचार्य डॉ सविता भारद्वाज ने आगामी विधानसभा चुनाव में छात्राओं से बढ़ चढ़कर मतदान करने तथा इस पूरे आयोजन को सफल बनाने के लिए छात्राओं, प्राध्यापकों एवं उपस्थित आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ शशि कला तथा संयोजन सहयोग स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉ अमित यादव द्वारा किया गया।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com