Sunday , September 25 2022

नामांकन में दो दिन शेष, अद (S) और भाजपा के बीच रॉ0गंज व दुद्धी की सीट को लेकर फंसा पेंच

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

भाजपा और अद (S) गठबंधन आज जारी कर सकती है प्रत्याशियों की सूची

सोनभद्र । सातवें चरण के लिए नामांकन दाखिल करने को अब केवल दो दिन बचे हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की ओर से अब तक जिले की 401-विधानसभा रॉबर्ट्सगंज सदर और 403-विधानसभा दुद्धी सीट के लिए प्रत्याशी नहीं उतारा हैं। इसे लेकर जहां दावेदारों के बीच धुकधुकी लगी है तो वहीं समर्थक भी बेचैन हैं। वहीं आज प्रत्याशी घोषित होने की उम्मीद लगाए बैठे समर्थकों के हाँथ मायूसी ही लगी। आज भी पूरे दिन जिले के प्रमुख चौराहों तथा चाय-पान की दुकानों पर प्रत्याशी घोषित नहीं होने से चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

दरअसल भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव फतह करने के लिहाज से इस बार भी अपना दल (S) के साथ गठबंधन किया है। दावा तो ये किया गया था कि सहयोग दलों के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर कहीं पेंच नहीं फंसने वाली लेकिन हकीकत में ऐसा है नहीं, क्योंकि अगर दावा सच होता तो अब तक सारे उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी होती, लेकिन ऐसा हो नहीं सका है।

हाल ये है कि बीजेपी के सहयोगी पार्टी अपना दल (S) संग टिकट बंटवारे को लेकर खींचतान मची है। सहयोगी दल संग प्रत्याशी चयन को लेकर मुश्किलें पेश आ रही हैं, ऐसे में विलंब होना स्वाभाविक सा है। जिले की दोनों सीटों पर बीजेपी के सहयोगी पार्टी अपना दल (S) के दावेदारी से टिकट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ हैं।

बात विधानसभा रॉबर्ट्सगंज सदर की करें तो बीजेपी की तरफ से वर्तमान सदर विधायक भूपेश चौबे, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा के नाम की चर्चा है तो वहीं अपना दल (S) की तरफ से अभिषेक चौबे प्रमुख दावेदार बताए जा रहे हैं।

बता दें कि बीजेपी ने जिले में अब तक चार विधान सभा में से दो सीटों ओबरा और घोरावल में उम्मीदवार उतारे हैं। अब रॉबर्ट्सगंज सदर और दुद्धी सीट को लेकर मंथन का दौर जारी है। मौजूदा समय में दुद्धी से अपना दल (S) का विधायक है, जबकि रॉबर्ट्सगंज सदर सीट बीजेपी के कब्जे में है। बताया जा रहा है कि अपना दल (S) इन दोनों सीटों पर अपना दावा ठोंक रही है।

हालांकि बीजेपी सूत्रों के मुताबिक दो में से एक सीट ही बीजेपी अपना दल (S) को देने को राजी है। वजह ये है कि ये सीट 2017 से अपना दल (S) के पास हैं। वैसे कहा तो ये भी जा रहा है कि इन दोनों सीटो में से बीजेपी अपने पास दोनों ही सीट रखना चाहती है जबकि अपना दल (S) को कोई भी सीट मिलने की संभावना न के बराबर है।

लेकिन अपना दल (S) के सूत्रों की माने तो रॉबर्ट्सगंज सदर और दुद्धी दोनों सीट अपना दल (S) ने मजबूत दावेदारी पेश की है और दोनों सीट अद (S) के खाते में ही आएगी।

अब देखना दिलचस्प होगा कि आज जब गठबंधन प्रत्याशी की घोषणा करेगा तो जिले में भाजपा के खाते में कौन और अपना दल के खाते में कौन सी सीट जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com