Tuesday , October 4 2022

अब प्रजा के द्वार खुद जाएंगी राजघराने की बहू, मांगेंगी वोट

शान्तनु कुमार/आनन्द चौबे/अंशु खत्री

सोनभद्र । कांग्रेस ने इस बार विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत भागीदारी दिए जाने की बात कही है । उसी के तहत सोनभद्र के घोरावल विधानसभा से कांग्रेस ने राजपुर राज घराने की बहू विदेश्वरी सिंह राठौर अपना प्रत्याशी बनाया है । विदेश्वरी सिंह के नाम की घोषणा होते ही राजपुर राज घराने में विरोध के स्वर फूटने लगे । राज घराने की बेटी दीक्षा कुमारी ने मीडिया के सामने आकर यहां तक कह दिया कि विदेश्वरी का चुनाव लड़ने का फैसला उनका निजी है, इसमें उनके व उनके पिता की कोई सहमति नहीं है ।
राज कुमारी दीक्षा के इस बयान के बाद से कांग्रेस कार्यकर्ता भी मायूस नजर आने लगे थे । वजह साफ थी कि जब लड़ाई घर में है तो चुनावी लड़ाई कैसे जीती जा सकती है ।

इसी डैमेज को कंट्रोल करने के लिए घोरावल से कांग्रेस की घोषित प्रत्याशी व राजपुर राज घराने की बहू विदेश्वरी सिंह राठौर मीडिया के सामने आई । विदेश्वरी सिंह ने कहा कि घर में कोई विवाद नहीं है क्योंकि वे अपना कदम पूछ कर ही आगे बढ़ाई हैं ।

कांग्रेस की प्रत्याशी ने कहा कि वे चाहती हैं कि महिला आगे बढ़ें और अपने अधिकारों को जाने व समझें । क्योंकि यदि महिला जागरूक होंगी तो परिवार खुद आगे बढ़ने लगेगा ।

विदेश्वरी सिंह राठौर ने कहा कि चुनाव में कोई राजा प्रजा वाली बात नहीं होती है, वोट देने का सभी को अधिकार है। उन्होंने कहा कि वे जनता के बीच जाएंगी और प्रियंका गांधी के मुहिम लड़की हूँ लड़ सकती हूँ, को आगे बढ़ाने का काम करेंगी ।

विदेश्वरी सिंह ने मीडिया से कहा कि यदि उनको जनता ने आशीर्वाद दिया तो वे सबसे पहले कृषि व शिक्षा के क्षेत्र में काम करेंगी ।

उन्होंने जनता से अपील की कि उन्होंने पूर्व की सरकारों को देखा है इस बार कांग्रेस को मौका दे और उनके कामों को भी देखे ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com