Monday , September 26 2022

विस चुनाव-2022 में मोर्चा संभालेंगे 88 कंपनियों के अर्धसैनिक बल

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह कमर कस चुका है। मतदान के दिन कोई व्यवधान न आए, इसके लिए जिले के अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों पर अर्धसैनिक बल तैनात किए जाएंगे। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में जनपद में आने वाली पैरामिलेट्री फोर्स के ठहरने की व्यवस्था को बेहतर बनाने हेतु स्कूल के प्रबन्धक, प्राचार्य, प्रधानाचार्य सहित सम्बन्धित के साथ आज कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गयी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह ने कहा कि “विद्यालय की बेसिक व्यवस्थाएं जैसे-शौचालय, पीने के शुद्ध पानी की व्यवस्था, विद्युत आपूर्ति, साफ-सफाई आदि को पैरामिलेट्री फोर्स के आगमन के पूर्व पूर्ण कर ली जाये, जिससे कि जनपद में फोर्स के आगमन पर किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़ें। उन्होंने नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र के अन्तर्गत जो भी विद्यालय आते हैं, वहां पर साफ-सफाई की व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाये। वहीं डीपीआरओ को निर्देेशित किया कि जो विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र के अन्तर्गत आते हैं, वहां पर सफाई कर्मियों के माध्यम से साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये और जहां पर पीने के पानी की समस्या हो, वहां पर टैंकर के माध्यम से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को वह विद्यालयों में विद्युत आपूर्ति के व्यवस्था के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर लें और यह सुनिश्चित करें कि फोर्स के ठहराव के दौरान विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित कोई समस्या न होने पायें। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि फोर्स के ठहराव के दौरान गैस सिलेण्डर के आपूर्ति के सम्बन्ध में नोडल अधिकारी नामित कर दें, जिससे किसी प्रकार की समस्या न होेने पायें।”

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा कि “जनपद में पैरामिलेट्री फोर्स की 88 कम्पनियां लगभग 9 हजार जवानों का आगमन 3 या 4 मार्च 2022 को होगा। उन्होंने सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी से कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर जिन विद्यालयों में पैरामिलेट्री फोर्स को रूकना है, उस विद्यालय का निरीक्षण समय से कर लें और जो भी पैरामिलेट्री फोर्स के ठहरने की आवश्यक व्यवस्थाओं को निर्धारित समय से पहले पूर्ण करा लें।”

बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक रविशंकर, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार, विद्यालयों के प्रबन्धक, प्राचार्य, प्रधानाचार्य सहित सम्बन्धित क्षेत्रों के पुलिस क्षेत्राधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com