Sunday , September 25 2022

एमएलसी चुनाव को लेकर बढ़ने लगीं सरगर्मियां, 1588 मतदाता करेंगे मतदान

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

एमएलसी चुनाव की मतदाता सूची प्रकाशित, आठ फरवरी तक दे सकेंगे आपत्ति

सोनभद्र । विधानसभा चुनावों के बीच विधान परिषद चुनाव का एलान होने के साथ ही जिले में एमएलसी सीट को लेकर भी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। दरअसल, अभी कोई राजनीतिक दल एमएलसी के चुनाव की तैयारी में नहीं था, मगर अचानक चुनाव कार्यक्रम घोषित होने पर राजनीतिक दलों के नेता सक्रिय हो गए है। वहीं आज विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी सीट मिर्जापुर-सोनभद्र की निर्वाचक नामावली प्रकाशित कर दी गई। इसकी एक-एक प्रति सभी ब्लॉक, जिला पंचायत और निकाय कार्यालयों में रखी गई है। सूची का अवलोकन कर आठ फरवरी तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है।

मीरजापुर-सोनभद्र क्षेत्र के लिए जनपद में सात मार्च को विधानसभा के लिए मतदान होंगे, तो वहीं तीन मार्च को एमएलसी के लिए मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराई जाएगी। विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च व विधान परिषद की मतगणना 12 मार्च को होगी। एमएलसी चुनाव के लिए ब्लाक मुख्यालयों व नगर पालिका पर मतदान केंद्र बनाया जाएगा। पिछली बार सोनभद्र में 10 बूथ बनाए गए थे। एमएलसी चुनाव में 1588 मतदाता मतदान करेंगे। इनमें सांसद, विधायक, जिला पंचायत सदस्य, नगर पालिका, नगर पंचायत अध्यक्ष, सभासद, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य मतदान करेंगे। एमएलसी चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस लिहाज से एमएलसी चुनाव के लिए भी माह भर तक का समय शेष है।

बताते चलें कि मीरजापुर-सोनभद्र एमएलसी सीट पर पिछले चुनाव में सपा प्रत्याशी रामलली मिश्रा ने बसपा के प्रत्याशी त्रिभुवन नारायण सिंह को 222 मतों के अंतर से हराकर एमएलसी बनी थी। इस बार के एमएलसी चुनाव के लिए रणनीति भी अब सामने आने लगी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com