Tuesday , October 4 2022

राहत : तेजी से घट रहे कोरोना के मरीज, आज मिले 43 संक्रमित, 77 हुए स्वस्थ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में कोरोना मरीजों को लेकर राहत की खबर है। दैनिक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत तेजी से घट रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी बुलेटिन के अनुसार जिले में महज 43 नए संक्रमित पाए गए जबकि उपचार के बाद 77 लोग स्वस्थ भी हुए। इस तरह जिले में सक्रिय केसों की संख्या घटकर महज 399 रह गई। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज आई करीब 1114 जांच रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा विकास खंड म्योरपुर में 11 लोग संक्रमित पाए गए। वहीं चोपन में 10, घोरावल, नगवाँ तथा रॉबर्ट्सगंज में 4-4, बभनी में 7, दुद्धी में 2 तथा चतरा में एक मरीज संक्रमित मिले हैं। इनमें सीएमओ कार्यालय में तैनात एक स्वास्थ्यकर्मी, एक न्यायिककर्मी भी संक्रमित मिले हैं।जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी को होम आइसोलेट करा दिया गया है और चिकित्सकों की टीम को इन पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है इसके बाद भी लोगों से अपील की जाती है कि पूरी तरह से सतर्क रहें और यदि घर से निकल रहे हैं तो कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करें क्योंकि खतरा अभी टला नहीं है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 एस0के0चतुर्वेदी ने बताया कि “जिले में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत रविवार को करीब 282 लोगों को बूस्टर डोज लगाई गई। इसके अलावा 15 से 17 आयु वर्ग के 969 और 18 प्लस वालों में 1188 को पहली तथा 4548 को दूसरी डोज दी गई। लोगों से अपील की जाती है कि जिन लोगों ने टीके की अभी तक पहली खुराक नहीं ली है, वे निकट के केंद्र पर जाकर टीके की पहली खुराक अवश्य ले लें।”

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com