Monday , September 26 2022

जिलाधिकारी ने ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के कार्यक्रमों की तय की रुपरेखा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिलाधिकारी टी0के0 शिबु की अध्यक्षता में 24 से 26 जनवरी 2022 तक ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ मनाये जाने के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट परिसर में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि इस आयोजन के माध्यम से आधुनिक उत्तर प्रदेश की संस्कृति के साथ आर्थिक विकास को केन्द्र में रखकर आमजन तक जानकारी देने के उद्देश्य से विभिन्न सेमिनार, प्रदर्शनी, गोष्ठियां आदि आयोजित किये जायेगें। जनपद मेें उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस समारोहपूर्वक आयोजित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 24 से 26 जनवरी, 2022 तक मनाये जाने वाले ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ से संबंधित समस्त तैयारियां पूरी कर लिए जाय।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर वंदे मातरम् गीत का आयन एवं आजादी से जुड़ें लोक गीतों का गायन, आजादी के गाथाओं पर आधारित नाटक या नृत्य नाटिकाओं का आयोजन कराया जायेगा तथा शहीद उद्यान परासी दूबे में फोटोग्राफ/पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किशोर एवं युवा वर्ग की भागीदारी से कराया जायेगा। इस दौरान नृत्य, कठपुतली नृत्य व गीत आदि का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर अनिवार्य रूप से कोविड-19 के परिस्थितियों के दृष्टिगत कोविड हेल्थ डेस्क स्थापित किया जायेगा। शहीद उद्यान परासी दूबे में सायंकाल 5 बजे पुलिस बैण्ड द्वारा राष्ट्रधुन का वादन कराया जायेगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह के अलावा जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, जिला स्तरीय अधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com