अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी ने इसकी घोषणा कर दी है । अखिलेश, पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे । फिलहाल वह यूपी के ही आजमगढ़ सीट से लोकसभा सांसद हैं ।

सपा के एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा कि पार्टी ने घोषणा कर दी कि अखिलेश करहल से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कई जिलों ने प्रस्ताव भेजा था कि अखिलेश उनके विधानसभी सीट से चुनाव लड़ें । उदयवीर ने कहा कि आजमगढ़ की जनता से अनुमति लेकर यह फैसला लिया गया है । बीते दिनों अखिलेश ने खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा था कि वह सीएम योगी आदित्यनाथ स पहले चुनाव लड़ेंगे ।

करहल विधानसभा सीट मैनपुरी जिले की महत्वपूर्ण सीट है. यहां साल 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी । साल 1993 से लेकर आज तक में सिर्फ एक बार साल 2002 में यहां सपा को हार का मुंह देखना पड़ा था ।समाजवादी पार्टी के बाबूराम यादव साल 1993 और 1996 में करहल से चुनाव जीते । साल 2002 में सोबरन ही बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते । साल 2007 में सपा ने फिर से वापसी की और सोबरन सिंह ही साइकिल के सिंबल पर विधायक बने ।

साल 2017 में भी बीजेपी की लहर होने के बावजूद बीजेपी, सोबरन सिंह यादव का किला नहीं भेद पाई और वह चौथी बार करहल के विधायक बने । उन्होंने बीजेपी के रमा शाक्य को पटखनी दी थी। मैनपुरी जिले में आने वाली करहल विधानसभा में साल 2017 में कुल 49.57 फीसदी वोट पड़े थे । सोबरन सिंह यादव को यहां 1 लाख 4 हजार 221 वोट मिले थे । वहीं बीजेपी की रमा शाक्य को 65 हजार 816 लोगों ने मतदान किया था । तीसरे नंबर पर बीएसपी के दलवीर रहे, जिन्हें 29 हजार 676 वोट मिले थे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button