Monday , October 3 2022

सोनांचल में तीसरी लहर की दस्तक, कोरोना ने दैनिक मामलों का लगाया शतक,

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जिला मुख्यालय के एक निजी चिकित्सक व एक वर्षीय बालक भी मिले कोरोना संक्रमित

बीते 24 घंटे में 93 मरीज हुए स्वस्थ

म्योरपुर बना कोरोना हब

कोरोना के एक्टिव मरीजों का आँकड़ा पहुँचा 600 के करीब

सोनभद्र । सोनांचल में नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना मरीजों का मिलना लगातार जारी है। स्वास्थ्य विभाग से आज आई रिपोर्ट में जिले में कोरोना के दैनिक मामलों में ने शतक लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार 108 लोग नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें जिला मुख्यालय स्थित एक निजी हॉस्पिटल के चिकित्सक व एक वर्षीय बालक भी शामिल हैं। आज मिला यह आँकड़ा कोरोना के तीसरी लहर का अब तक का सबसे बड़ा आँकड़ा भी है। जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 575 हो चुकी है। वहीं बीते 24 घंटे में 93 लोग स्वस्थ हुए।

आज मिले पॉजिटिव मरीजों में सर्वाधिक म्योरपुर विकास खंड के 58, चोपन के 25, रॉबर्ट्सगंज के 17, बभनी के 4 व दुद्धी-चतरा के 2-2 मरीज मिले हैं।

होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे मरीज

एक्टिव केस मिलने के साथ-साथ रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रहा है। विगत 16 दिनो के दौरान जिले से 669 पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें 150 से अधिक लोगों ने होम आइसेलेशन में ही कोरोना से जंग जीतने में सफलता हासिल की है।

इसकी जानकारी देते नवागत मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 रमेश सिंह ठाकुर ने बताया कि “लोग लापरवाही न करें, क्योंकि जनपद में कोरोना की तीसरी लहर तेजी से पांव पसार रही है। इसके रोकथाम के लिए जनपद में करीब 1378 सर्विलांस टीमें काम कर रही है। वहीं टीकाकरण भी युद्घ स्तर किया जा रहा है। उन्होंने आमजन से पूर्व की भांति कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने तथा अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर टीका लगाने का अनुरोध किया है।”

देखें सूची


previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com