Friday , October 7 2022

शीतलहरी के बीच सियासी गर्माहट जारी, राजनीतिक धुरंधर चौराहे पर बना दे रहे हैं एमएलए व सीएम

शान्तनु कुमार

जिले में शीतलहरी जारी है लेकिन सियासी गर्मी के चलते चौराहे पर चाय की गर्माहट व उसकी चुस्कियों के साथ चर्चाओं का दौर देर शाम तक चल रहा है । राजनीतिक धुरंदर चाय की चुस्कियों के खत्म होने से पहले ही जिले के विधायक ही नहीं सूबे में मुख्यमंत्री कौन होगा यह तक तय कर दे रहे हैं ।

जनपद सोनभद्र की बात करें तो अभी तक कांग्रेस ने ही ओबरा विधानसभा सीट से रामराज गोंड़ का नाम आधिकारिक रूप से फाइनल किया है । वहीं बसपा की तरफ से रावर्ट्सगंज विधानसभा सीट से अविनाश शुक्ला व घोरावल विधानसभा से मोहन कुशवाहा का नाम चल रहा है ।
सत्ताधारी पार्टी की बात करें तो अपनादल को लेकर सभी सीट कन्फ्यूजन में बतायी जा रही है । जबकि सपा ने भी अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं । इसलिए जनता भी इसी इंतजार में है कि पहले राजनीतिक दल अपना पत्ता खोलें फिर वे अपना खोलेंगे। लेकिन इस बार कोरोना को देखते हुए जिस तरह से चुनाव आयोग सख्ती बरत रहा है और जनसभा से लेकर रोड शो पर पाबंदी लगाई है, उससे एक बात तो साफ है कि इस बार जिले में घोषित प्रत्याशी को अपने दम पर चुनाव लड़ना होगा और जनता के बीच जाकर चुनाव प्रचार करना होगा और वह भी पांच की संख्या में ।
चुनाव आयोग के इस फैसले से इस बार जनता बेहद खुश है । जनता जनार्दन का कहना हैं कि पिछले कई चुनाव में पार्टी के बड़े नेता आकर घोषित प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगते थे और उन्हें जीताकर ले जाते थे । जिससे प्रत्याशी को न कभी मेहनत का एहसास होता था और न ही नेता कभी जनता का दर्द समझा । लेकिन इस बार चुनाव आयोग की वजह से सचमुच प्यासा कुएं के पास जाएगा ।

बहरहाल इस बार 2022 विधानसभा का चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है । अब देखने वाली बात यह होगी कि जनता इस बार किन मुद्दों को लेकर वोट करती है ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com