Friday , September 30 2022

यूपी चुनाव 2022 : प्रियंका गांधी के चुनावी प्लान को तोड़ने के लिए बीजेपी ला रही यह मेगा प्लान

देश के सबसे बड़े राज्य में भाजपा सत्तारूढ़ है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोबारा प्रदेश में सरकार बनाने की बात कर रहे हैं। प्रदेश की राजनीति में बड़े दलों की बात की जाये तो भाजपा के अलावा सपा, बसपा और कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टियां है । प्रदेश में कांग्रेस का जनाधार लंबे समय से कमजोर होता गया है । लेकिन पिछले दो सालों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में सक्रिय हैं । प्रियंका की सक्रियता से राज्य में कांग्रेस का जनाधार कुछ बढ़ता दिखा है और कार्यकर्ताओं में उत्साह है । प्रियंका अपने भाषणों में पीएम मोदी और सीएम योगी पर निशाना साधती रही हैं ।

कांग्रेस इस बार यूपी में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में उतरी है । प्रियंका गांधी ने यूपी में “लड़की हूं लड़ सकती हूं’” कैंपेन के जरिए महिला वोटर्स को साधने में जुटी हैं । जिसको लेकर अब बीजेपी ने भी बड़ा प्लान बनाया है । प्रियंका गांधी गांधी के कैंपेन को काउंटर करने के लिए मध्य प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की टीम यूपी में कमान संभालेगी ।

प्रियंका गांधी के ”लड़की हूं लड़ सकती हूं” कैंपेन को काउंटर करने के लिए एमपी से बीजेपी महिला मोर्चा की टीम यूपी रवाना हो चुकी है । दरअसल, यूपी चुनाव में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा महिलाओं और लड़कियों के लिए चलाई जा रही महिला सुरक्षा और लाडली लक्ष्मी योजनाओं की गूंज सुनाई देगी । बीजेपी महिला मोर्चा की टीम यूपी में यह प्रचार करेगी की बीजेपी सरकार महिलाओं के लिए बेहतर योजनाएं चला रही है । जिसका फायदा लड़कियों और महिलाओं को मिल रहा है ।

मध्य प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया ने कहा कि उनकी टीम यूपी में योगीजी को जिताने के लिए जा रही रही है । उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार की योजनाओं की जानकारी भी यूपी के लोगों को दी जाएगी । जबकि महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर बीजेपी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी । प्रदेश बीजेपी कार्यालय में महिला टीम के सदस्यों को तिलक लगाकर रवाना किया गया ।

दरअसल, उत्तर प्रदेश की सीमा मध्य प्रदेश से लगती है । ऐसे में मध्य प्रदेश बीजेपी की टीम यूपी में सक्रिए हो चुकी है । बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के दूसरे बड़े नेताओं को भी यूपी में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी । लेकिन इस बीच बीजेपी महिला मोर्चा की टीम यूपी रवाना हो चुकी है ।

बता दें कि कांग्रेस इस बार प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस का विशेष फोकस महिलाओं पर है । जिसको लेकर प्रियंका गांधी ने लड़की हूं लड़ सकती हूं कैंपेन चला रही है ।कांग्रेस ने 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का ऐलान भी किया है । ऐसे में बीजेपी कांग्रेस के इस अभियान को काउंटर करने की कोशिश में जुटी है । मध्य प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा का यूपी में प्रचार करना इसी का हिस्सा माना जा रहा है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com