Sunday , October 2 2022

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर नपा चेयरमैन ने बुलाई बैठक, खुद बिना मास्क के लोगों को देते रहे नसीहत

शान्तनु कुमार/आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज ज़िले में कोरोना के 94 केस मिले तो हर कोई हरकत में दिखने लगा। नगर पालिका परिषद रावर्ट्सगंज में भी आनन-फानन में मोहल्ला निगरानी समिति गठित को पुनः सक्रिय किये जाने के संबंध में बैठक बुलाई गयी।

बैठक की अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष विरेन्द्र कुमार जायसवाल कर रहे थे। बैठक के बाद जारी प्रेस नोट के साथ जो फोटो जारी हुआ वह बेहद हैरान करने वाली थी। हैरान इसलिए क्योंकि बैठक बढ़ते कोविड को लेकर बुलाई गई थी मगर पूरे बैठक में मौजूद लोगों में आधे से ज्यादा लोग बिना मास्क के थे। इतना ही नहीं नगर पालिका चेयरमैन खुद बिना मास्क के बैठक में नजर आए। गौर करने वाली बात यह है कि चेयरमैन वीरेंद्र कुमार जायसवाल खुद सिटिजनशिप की श्रेणी में हैं, ऐसे में सरकारी कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक उन्हें घर पर रहने की जरूरत है। लेकिन यदि निकलते भी हैं तो बिना मास्क के कत्तई न निकले, लेकिन नगर पालिका चेयरमैन शायद यह भूल गए कि कोरोना न ऊंच-नीच देखता है और न पार्टी।

बहरहाल नगर पालिका की बैठक में कोरोना के नये वैरियंट के कारण बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत नगर में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के साथ ही वार्डों में साफ-सफाई की व्यवस्था, विसंक्रमण की कार्यवाही एवं मोहल्ला निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा बाहर से आने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्राप्त करना व डोर-टू-डोर जाकर पल्स आक्सीमीटर/थर्मल स्कैनर से नागरिकों की जांच करने आदि के बारे में जानकारी दी गयी।

उक्त बैठक में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद विजय कुमार यादव, जे0ई0 मनीष कुमार तथा जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ0 प्रेमनाथ, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ0 जे0पी0 सिंह, जिला शहरी स्वास्थ्य समन्वयक राकेश कुमार कन्नौजिया व जिला कार्यक्रम प्रबन्धक एसबीएम नीरज कुमार, सभासदगण, स्वास्थ्य विभाग की आशा तथा आंगनबाड़ी और नगर पालिका के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com