Monday , September 26 2022

जिले में बिना रजिस्ट्रेशन के धड़ल्ले से चल रहा कोचिंग सेंटर, कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में तेजी से पाँव पसार रहे कोरोना संक्रमण ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है । जिले में जिस तरह से कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है उस स्थिति में चुनाव कैसे होगा यह सवाल भी उठने लगा है । हालांकि जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोगों का कोविड वैक्सिनेशन कराया जाएगा ।

वहीं आज इंजीनियरिंग कालेज की एक छात्रा के कोरोना पॉजिटिव होने से प्राशासनिक अमले में हड़कम्प मचा हुआ है । कालेज छात्रों में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि के बाद डीआईओएस ने राजकीय इंजीनियरिंग कालेज के डायरेक्टर से रिपोर्ट तलब किया है ।

वहीं जिले के विभिन्न इलाकों में बिना पंजीकरण के ही दर्जनों कोचिंग सेंटर धड़ल्ले से संचालित हो रहे हैं। जबकि कोरोना को लेकर शासन-प्रशासन ने 16 जनवरी तक स्कूल, कालेज, कोचिग संस्थान बंद कर रखा है। लेकिन नियम कानून को ताक पर रखकर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में धड़ल्ले से कोचिंग सेंटर संचालित हो रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार करते हुए कोचिंग सेंटर में बच्चे बिना मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के बच्चे पढ़ने आ रहे हैं। जबकि माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी सब कुछ जानकर अनजान बने हुए हैं।

वहीं पूरे मामले पर डीआईओएस रविशंकर ने कहा कि “जिले में कोई भी कोचिंग सेंटर पंजीकृत नहीं है। बिना किसी आदेश के कोचिंग सेंटर चलाये का रहे हैं तो अभियान चलाकर बड़ी कार्यवाही की जाएगी।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com