Wednesday , September 28 2022

सोनांचल में लगना शुरू हुआ कोविड वैक्सीन का प्रीकॉशन डोज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना के वैक्सीनेशन के तहत सोमवार से बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। इसके तहत नौ माह पहले दोनों डोज लगवाने वाले हेल्थ कम्यूनिटी वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों को बूस्टर डोज लगाने का कार्य प्रारंभ हुआ।

स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत पुष्पेंद्र शुक्ला ने बूस्टर डोज लगवाने वाले जिले के प्रथम व्यक्ति बने। उन्होंने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बूस्टर डोज लगवाया। इसके पश्चात पुष्पेंद्र शुक्ला ने अपनी ड्यूटी भी की।

पुष्पेंद्र शुक्ला ने बताया कि वैक्सीन का बूस्टर डोज लगवाने के बाद वे स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। फिलहाल कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में वैक्सीन लगवाना तथा कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने नौ माह पूर्व दोनों डोज लगवाने वाले एचसीडब्ल्यू, एफएलडब्ल्यू तथा 60 प्लस आयु के नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए बूस्टर डोज लगवाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज लगवाने के बाद वे अपने अपना कार्य कर रहे हैं। किसी तरह की परेशानी नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की कि नौ माह पूर्व वैक्सीन का दोनों डोज ले चुके लोग बूस्टर डोज अवश्य लगवा लें। साथ अब तक वैक्सीन लगवाने से वंचित लोग भी अवश्य ही वैक्सीनेट हो जाएं।

वहीं प्रभारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 एस0के0 चतुर्वेदी ने बताया कि “आज बूस्टर डोज अभियान के पहले दिन 92 हेल्थ केयर वर्कर्स तथा 45 प्लस के 21 लोगों ने प्रिकॉशन डोज लिया। वहीं आज 2900 किशोरों को भी कोरोना टीके की पहली डोज लगाई गई।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com