Sunday , September 25 2022

सोनभद्र में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, जन आरोग्य मेले में लगा राजनीतिक बैनर

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शनिवार को चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव के तारीखों के एलान के साथ आचार संहिता लगा दी है । कोरोना काल में हो रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस बार चुनाव आयोग ने सख्त नियम बनाये हैं । न बड़ी रैली होगी और न ही कोई रोड शो होगा । इस बार जनप्रतिनिधि 5 की संख्या में ही घर घर जाकर प्रचार कर सकेंगे ।

चुनाव आचार संहिता लगते ही सभी सरकारी कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गईं । लेकिन कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं को बिना सरकारी बैनर के लगाने का निर्देश दिया गया था लेकिन सोनभद्र में आचार संहिता लगने के दूसरे दिन ही आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है।

जिले में गरीबों और असहायों को उनके घर के नजदीक समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए उद्देश्य से हर रविवार आयोजित किये जाने वाले जन आरोग्य मेले का आज भी आयोजन किया गया। उक्त मेले के दौरान कई स्थानों पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बकायदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगे बैनर तले मरीजों का इलाज किया गया । जैसे ही मामला सोशल मीडिया में आया स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया ।

पूरे मामले पर सीएमओ डॉ0 रमेश ठाकुर ने कहा कि “उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार सभी चिकित्साधिकारियों को बगैर किसी बैनर व पोस्टर के मेले के आयोजन का निर्देश दिया गया था यदि उसके बाद भी लापरवाही हुई है तो संबंधितों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा । यदि लापरवाही पाई गई तो कार्यवाही की जाएगी।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com