Tuesday , September 27 2022

सोनांचल में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, हड़कम्प

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना संक्रमण से इस साल जिले में पहली मौत हुई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। जिले में 16 जून 2021 को आखिरी बार कोरोना से किसी मरीज की मौत हुई थी। वहीं आज 37 नए संक्रमित रोगी मिले हैं जिसके बाद एक्टिव मरीजों का आँकडाँ बढ़कर 100 के करीब पहुँच गया है। पिछले 10 दिन में कोरोना ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। 6 दिसंबर को दो संक्रमित रोगी मिले थे। जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 93 हो चुकी है।

जनपद के कोन थाना क्षेत्र के नरोईयादामर गाँव निवासी 19 वर्षीय युवक आठ दिनों पूर्व नागपुर से सोनभद्र अपने घर आया था और बीमार था। हालत गंभीर होने पर शनिवार को परिवार वाले उसे इलाज कराने के लिए विंढमगंज स्थित सरकारी हॉस्पिटल ले गए जहाँ उसकी एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डॉक्टरों ने उसे लोढ़ी स्थित एल-2 के लिए रेफर कर दिया लेकिन एल-2 पहुँचने से पूर्व ही उसकी मौत हो गयी। कोरोना संक्रमित की पहली मौत की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में खलबली मच गई।

वहीं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रमेश ठाकुर ने बताया कि “कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हुई है। मृतक के कॉटेक्ट में आने वाले सभी व्यक्तियों की कोविड जाँच करायी गयी है तथा पूरे गाँव को सेनेटाइज कराया जाएगा। वहीं मृतक का सैम्पल जीनोम सीक्वेंस के लिए लैब भेजा जाएगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com