Friday , October 7 2022

अधिसूचना जारी होने की खबर लगते ही बेचैन दिखे जनप्रतिनिधि, काम निपटाने में रहे व्यस्त

आनंद चौबे/अंशु खत्री

सोनभद्र । आज जनप्रतिनिधियों की स्थिति ठीक उसी प्रकार थी जैसे 3 घण्टे की परीक्षा में जब अंतिम 30 मिनट की घण्टी बजती है तो स्टूडेंट हड़बड़ा उठता है, उसे समझ में नहीं आता कि वह बचे हुए प्रश्न में किसे पहले करे….

ठीक उसी प्रकार आज सुबह जैसे ही जनप्रतिनिधियों को ऊपर से यह संकेत मिला कि आज अधिसूचना जारी हो सकता है तो वे हड़बड़ा उठे । उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि कौन-कौन से बचे कामो का लोकार्पण व शिलान्यास या पूजन किया जाय।

शनिवार को अचानक सदर विधायक अपने लाव लश्कर के साथ रावर्ट्सगंज रोडवेज बस डिपो पहुंचे और उसका लोकार्पण किया और लोगों को बताया कि कैसे उनकी सरकार में विकास तेजी से हुआ है । जबकि पूर्ववर्ती सरकारों में काम आधा अधूरा ही हुआ करता था । हालांकि रोडवेज परिसर में खड़ी दर्जनों बसें सामानों के अभाव में बदहाली बयां कर रही है ।

हालांकि बीजेपी सदर विधायक के लोकार्पण किये जाने के बाद पूर्व सपा विधायक अविनाश कुशवाहा ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के सदर विधायक आज तक डिपो में एक ईंट तक नहीं रखा और कर दिया लोकार्पण।

लोकार्पण के बाद सदर विधायक जी अपने लाव लश्कर के साथ सीधे कोन पहुंचे जहां सदर विधायक भूपेश चौबे ने लालबिजौरा व कचनरवा में आनन-फानन में पुल का भूमि पूजन किया । हालांकि बताया जा रहा है कि उक्त पुल का शिलान्यास सोनभद्र में आये मुख्यमंत्री योगी द्वारा कर दिया गया था जिसका भूमि पूजन शुक्रवार को सदर विधायक भूपेश चौबे ने किया।
अब सवाल यह उठता है कि जिन दो कामों को सदर विधायक ने आज किया वह कार्य पूर्व में भी किया जा सकता था ।

लेकिन आचार संहिता लगने के सुगबुगाहट के बीच पिछले कुछ दिनों से जनप्रतिनिधि जिस तरह ताबड़तोड़ विकास कामों को निपटा रहे हैं और शिलान्यास व लोकार्पण कर रहे हैं वह यदि शुरू से किया गया होता तो शायद जनपद सोनभद्र पिछड़े जनपद के दंश से कब का बाहर निकल गया होता ।

बहरहाल अधिसूचना जारी हो गया है । अब नेताओं के परीक्षा की घड़ी शुरू हो गयी है । दो महीने ही सही जनता राजा की भूमिका में नजर आएंगे और नेता फ़क़ीर ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com