Sunday , October 2 2022

कैमिकलयुक्त कबाड़ी जलाने से लोगों का निकल रहा दम, रहवासियों ने थाने में की शिकायत

जनपद न्यूज़ ब्यूरो

शक्तिनगर । नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के प्रतिबंध के बाद भी शक्तिनगर थाना क्षेत्र के एक कबाड़ी द्वारा रात में कैमिकल युक्त कूड़ा जलाया जा रहा है। कबाड़ के गोदाम आबादी में होने से ग्रामीणों को बदबूदार धुंए से सांस लेने में परेशानी हो रही है। जिसको लेकर आज आक्रोशित रहवासियों ने स्थानीय थाने में तहरीर देकर कबाड़ी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की माँग की है।

मिली जानकारी के मुताबिक शक्तिनगर थाना क्षेत्र के चिल्काडाँड़ पीडब्लूडी मोड़ के पास स्थित मकान में निवास करने वाली प्रभा देवी ने थाने में दिए तहरीर में कहा कि उसी के मुहल्ले में उनके घर के बगल में कबाड़ की दुकान चलाने वाले व्यक्ति द्वारा प्रतिदिन रात में 8 बजे से 11 बजे के बीच एल्युमीनियम व कापर वायर के ऊपर लगे रबड़ को हटाने के लिए उसे जलाते हैं, जिससे निकलने वाले धुएं से उन लोगों को सांस व फेफड़ों की बीमारी फैल रही है। मना करने पर उक्त कबाड़ का काम करने वाले व्यक्ति द्वारा डराया धमकाया जाता है।

उन्होंने कहा कि बुधवार की रात्रि में डायल 112 को फोन कर घटनास्थल पर बुलाया गया था और उन्होंने मौक़े पर निरीक्षण कर कहा था कि थाने पर तहरीर दे दें, उसके बाद ही कार्यवाही की जाएगी। प्रार्थना पत्र देकर उक्त कबाड़ी के खिलाफ कार्यवाही करने की गुहार लगायी गयी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com