Monday , September 26 2022

स्कूली छात्र-छात्राओं का हुआ टीकाकरण, कम वैक्सीन पहुँचने पर बीडीओ ने लगाई फटकार

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज। विकास खण्ड दुद्धी अंतर्गत महुली स्थित शिवम इंटरमीडिएट कालेज तथा आदर्श इंटरमीडिएट कालेज में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 15 वर्ष से लेकर ऊपर के छात्र छात्राओं का कोविड-19 के अंतर्गत टीकाकरण अभियान चलाया गया।

शिवम इंटर कालेज महुली में वैक्सिनेशन की स्थिति का जायजा लेने पहुँचे बीडीओ दुद्धी अनिल कुमार वर्मा ने वैक्सीन की खुराक कम पहुँचने की स्थिति में शत- प्रतिशत टीकाकरण नही होने पर सम्बन्धितों को फटकार लगाई तथा शेष बचे छात्र-छात्राओं को दूसरे दिन वैक्सिनेशन कराने की बात कही।

इस स्थिति केवल 99 छात्र-छात्राओं का ही टीकाकरण किया जा सका।विद्यालय के प्रधानाचार्य त्रिभुवन सिंह ने बताया कि टीकाकरण से वंचित छात्र-छात्राओं का टीकाकरण अगले दिन सात जनवरी को कराया जाएगा।

वहीं आदर्श इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राकेश कन्नौजिया ने बताया कि अपराह्न 2 बजे तक 120 छात्र-छात्राओं का टीकाकरण कराया गया।

तीसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा 3 जनवरी से 15 वर्ष के ऊपर सभी छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस वृहद कार्यक्रम की शुरुआत की गई। भारत सरकार का यह लक्ष्य है कि अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 के अंतर्गत वैक्सीनेशन किया जा सके ताकि तीसरी लहर ओमीक्रान की चुनौती से निपटने के लिए सभी लोगों को सुरक्षित किया जा सके।इस मौके एएनएम पूजा भारती, उर्मिला देवी सहित विद्यालय के अन्य शिक्षक बन्धु उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com