Thursday , October 6 2022

अवैध खनन व रास्ते के विवाद को लेकर स्थानीयों ने किया घंटो चक्का जाम

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। चौकी क्षेत्र के बाड़ीं में अवैध खनन व रास्ते के विवाद को लेकर स्थानीयों ने किया घंटो चक्का जाम। मौके पर नही आये जिम्मेदार।
डाला स्थित बाड़ीं में भारतीय जनता पार्टी के बूथ प्रभारी अरुण चन्द सिंह उर्फ प्रभाकर के नेतृत्व में आज (गुरुवार) को बाड़ीं में पत्थर खनन से निकलने वाले रास्ते को घंटो रोक दिया गया। जिसमें रास्ता को के लेकर विवाद खड़ा हो गया। भूमि आबादी के नाम राजस्व रिकार्ड में दर्ज है व सैकड़ो लोग निवास करते है। जिन्हें हैवी ब्लास्टिंग के साथ-साथ ब्लास्टिंग से उड़ कर मकानों के ऊपर गिरते हुए पत्थर की भी मार झेलनी पड़ती है।जिनका कोई सुनने वाला नही है।

बाड़ीं स्थित आराजी संख्या 7436, 7405, 7406, 7407 में चल रहे खादानों से अवैध खनन कर बड़े पैमाने पर राजस्व की छति के साथ स्थानीयों का दोहन किया जा रहा है। ।

इस सम्बंध में अशोक श्रीवास्तव ने बताया कि हम लोग लगभव बीसों वर्षो से खादान में काम कर जीवोंकोपार्जन कियाया करते थे अब बाहरी ठेकेदार के आने से खाने लाले पड़ गए है। खादान मालिक हम सभी की पुकार सुनने नही आते।
प्रभाकर ने बताया कि यहां स्थानीयों को काम नही दिया जा रहा है। बड़ी बड़ी मशीनों से अवैध खनन किया जा रहा है।

वकील अहमद ने बताया कि माइन्स से निकलने का कोई रास्ता नही है स्थानीयों के आबादी से निकलने वाले रास्ते को खननं का रास्ता बना दिया गया । खादान ज्यादा गहरा व हैवी ब्लास्टिंग की वजह से हमारे हैंडपम्प सुख गए है।
नईमुद्दीन ने बताया कि हम सभी इसी खादान में काम करते चले आ रहे थे अब बाहरी को बुला कर स्थानीयों के पेट पर लात मारा जा रहा है। बब्बू सिंह ने बताया कि हैवी ब्लास्टिंग मानक के विपरीत किया जा रहा है।
अपने मांगो को लेकर सैकड़ों स्थानीय मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com